• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पाटणकर गर्ल्स कॉलेज की गुलब्शा ने अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल में लहराया परचम

Nov 17, 2018

Basket Ball Gulabsha Aliदुर्ग। शासकीय डॉ. वा.वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय, दुर्ग में बी.ए. भाग-1 की छात्रा कु. गुलब्शा अली ने न केवल महाविद्यालय का बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है। गुलब्शा अली ने बेंगलुरू में फीबा वर्ल्डकप बास्केटबॉल में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। गुलब्शा टीम में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पुरस्कृत भी हुई। महाविद्यालय परिवार ने आज इस होनहार खिलाड़ी का सम्मान किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
Patankar Girls Collegeक्रीड़ाधिकारी डॉ. ऋतु दुबे ने बताया कि गुलब्शा के पिता अख्तर अली सब्जी के व्यवसाय में थे और घर की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बावजूद गुलब्शा ने दिया बत्ती बेचकर अपने जूनून को बरकरार रखा। कैम्प-1 की शासकीय स्कूल से उसके बास्केटबॉल खेलने का सफर शुरू हुआ। बास्केटबॉल के कोच राजेश पटेल ने उसके खेल को देखकर उसे आगे बढ़ने के लिये प्रोत्साहित किया।
गुलब्शा की माँ तबस्सुम ने अपने बेटी के खेल के जूनून को आगे बढ़़ाने में भरपूर मदद की। गुलब्शा को भारतीय रेल्वे में नौकरी भी मिल गई है।
गुलब्शा अली ने बताया कि उन्हें उचित मार्गदर्शन एवं प्रशिक्षण मिला जिसके कारण आज वे इस मुकाम तक पहुँची है। क्रीड़ाधिकारी डॉ. ऋतु दुबे के सहयोग को सराहते हुए गुलब्शा ने बताया कि फोन के माध्यम से भी मैडम हमें मार्गदर्शन देती रहती है जब हम बाहर खेलने गए होते है। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राध्यापक डॉ. निसरीन हुसैन एवं डॉ. मुक्ता बांख्ला ने अपने अनुभव सांझा किये तथा विद्यार्थियों को खेल के लिये प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में प्राध्यापक, छात्रायें बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply