• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

10000 बच्चों ने मतदाता जागरूकता के लिए बनाई शृंखला

Nov 18, 2018

SVEEP SSMVभिलाई। जिला निर्वाचन कार्यालय दुर्ग के द्वारा विगत दो माह से मतदाताओं में मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस उद्देश्य को सफल बनाने में विभिन्न विद्यालयों और महाविद्यालयों का भी सहयोग लिया गया। ज्ञात हो कि चुनाव आयोग के द्वारा चुनाव की तिथि के घोषणा के पूर्व से ही विगत दो माह से मतदाता जागरूकता संबंधी कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में समय-समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन विभिन्न स्तरों पर भी किया गया। दिनांक 16.11.2018 को 68 महाविद्यालयों के सहयोग से विशाल मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। यह मानव श्रृंखला सेक्टर-9, हास्पिटल चैक से सेक्टर-1, चैक भिलाई तक निर्मित की गयी थी। जिसमें सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य, शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कमर्चारियों के साथ-साथ छात्र-छात्राओं सहित 10000 से भी अधिक लोगो ने बढ़चढ़ कर अपनी सहभागिता दर्ज की तथा नारों के माध्यम से मानव श्रंखला को विस्तृत करते हुए आम नागरिकों को अधिकाधिक मतदान हेतु अभिप्रेरित कर रहे थे। इस आयोजन को सी.ई.ओ श्री गौरव सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी श्री हेमंत उपाध्याय के मार्गदर्शन तथा नोडल अधिकारी एवं श्री शंकराचार्य महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह के कुशल नेतृत्व में सफलतापूर्वक संपन्न कराया गया।
इस आयोजन को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए सेक्टर-9, हास्पिटल चैक से सेक्टर-1, चैक भिलाई तक विभिन्न चैक पर सभी महाविद्यालयों के विद्यार्थी खड़े थे। इन विद्याथिर्यों के नियंत्रण एवं उचित प्रबंधन हेतु सभी चैक पर विभिन्न महाविद्यालय की नियुक्ति प्रबंधक के रूप में की गयी थी। सेक्टर-9, हास्पिटल चैक पर महिला महाविद्यालय सेक्टर-9 सेक्टर-7 चैक पर कल्याण स्नातकोत्तर महाविद्यालय, गलोब चैक पर सी.एस.आई.टी., सिविंक सेंटर चैक पर श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई, सेक्टर-5 चैक पर एम.जे. कॉलेज कोहका, सेक्टर-4 पर सेंट थामस कॉलेज रूवाबांधा, सेक्टर-1 चैक पर शास. महाविद्यालय भिलाई-3 ने व्यवस्थित ढंग से मानव श्रृखंला निर्माण के कार्य को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान किया।
सी.ई.ओ. श्री गौरव सिंह के द्वारा विद्याथिर्यों एवं अन्य लोगो के द्वारा निर्मित मानव श्रृखंला के उत्साहवर्धन हेतु स्वंय नारे लगाते हुए लगभग 6 किलोमीटर तक पद यात्रा की गयी। जिसके कारण विद्याथिर्यों में अभूतपर्व उत्साह का संचार हो रहा था। नारो के उद्घोष से आकाश गूंजायमान हो रहा था। इन लोगो का उत्साह देखते हुए शहरीजन भी हाथों में हाथ थामें विशाल मानव श्रृखंला के निर्माण हेतु स्वंय तत्पर हो उठे। इस प्रदेश का मतदान के प्रति अभूतपूर्व जागरूकता पहली बार प्रत्यक्ष रूप से दृश्यमान हुयी। मानव श्रृखंला के निर्माण के दौरान डायरेक्टर श्री अमित घोष एस.एन.वी. स्वामी, एवं डॉ. पंकज सोनी शास. महाविद्यालय उतई, डॉ. एस. रघुवंशी श्री शंकराचार्य इंजीनियरींग कालेज डॉ. रजनी नेल्सन वी.ई.ओ. के.वी. राव समेत अन्य निर्वाचन अधिकारी, ब्रम्हकुमारी संस्थान की बहने एवं बास्केट बाल संघ सेक्टर-4 के सदस्य तथा प्रबुध्दजन उपस्थित थे।

Leave a Reply