• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

जिनोटा फार्मेसी लेकर आया चिकित्सा का नया कांसेप्ट, शास्त्री मार्केट केन्द्र प्रारंभ

Jan 10, 2019

Zinota Pharmacy opens shop in Shastri Market Power Houseभिलाई। जिनोटा फार्मेसी ने शास्त्री मार्केट पावरहाउस में छत्तीसगढ़ का अपना पहला केन्द्र स्थापित किया है। यहां उचित मूल्य पर दवाओं की सहज उपलब्धता के साथ ही सभी विभागों के चिकित्सा विशेषज्ञ एक ही छत के नीचे उपलब्ध रहेंगे। इससे रोगियों की बेहतर सेवा संभव हो सकेगी। यहां सभी प्रकार के टीकों को लगाए जाने की भी व्यवस्था होगी। जिनोटा फार्मेसी के संचालन प्रमुख कमल गुरनानी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि जिनोटा फार्मेसी लोगों तक उचित मूल्य में सही दवा पहुंचाने का प्रयास कर रही है। यह हमारा पहला केन्द्र है पर जल्द ही शहर में और आउटलेट्स के साथ पूरे छत्तीसगढ़ में इसकी शाखाएं खोली जाएंगी। जिनोटा के फार्मेसी केन्द्र उन लोगों के लिए बेहद उपयोगी होगी जो समयाभाव के कारण समय पर अपना इलाज नहीं करवा पाते।Pediatrician Dr Mithilesh Dewanganउन्होंने बताया कि यहां सभी विभागों के चिकित्सा विशेषज्ञ एक ही छत के नीचे कंसल्टेंसी के लिए उपलब्ध रहेंगे। न्यूरो, यूरो, काडिर्यो, नेफ्रो, गायनी, आर्थो, पीडियाट्रिक्स, जैसे सभी विभागों के विशेषज्ञ उपलब्ध होंगे। फिलहाल न्यूरो विशेषज्ञ डॉ रौनक दानी, कार्डियोलॉजिस्ट डॉ पार्थ स्थापक, कैंसर विशेषज्ञ डॉ जसवंत जैन, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ आकांक्षा श्रीवास्तव दशोरे, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ मिथिलेश देवांगन, किडनी विशेषज्ञ डॉ विजय वच्छानी यहां अपनी नियमित सेवाएं दे रहे हैं।
पत्रवार्ता में मौजूद एमजे ग्रुप की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर ने कहा कि यह इस अंचल के लोगों के लिए एक वरदान साबित होगा। वाजिब कीमत पर उच्च गुणवत्ता की दवाइयां लोगों को प्राप्त होगी। सभी चिकित्सकों के चेम्बर भूतल पर हैं। इससे बुजुर्गों एवं बीमारों को परेशानी नहीं होगी।
मौके पर उपस्थित शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ मिथिलेश देवांगन ने कहा कि यहां 0 से 19 वर्ष तक के सभी बच्चों का इलाज। नवीनतम टीकों के साथ सभी टीके उपलब्ध होंगे। डॉ देवांगन सीएम मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में सहायक प्राध्यापक हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों की बुद्धि एवं शारीरिक विकास संबंधी सभी चिकित्सा। बच्चों के दिल, जिगर, रक्त, मस्तिष्क, गुर्दा एवं श्वांस संबंधी रोगों का उपचार किया जाएगा। नवजात शिशुओं की सभी प्रकार की समस्याएं यहां सुलझाई जा सकेंगी। उन्हें पोषण एवं आहार संबंधी सलाह भी प्राप्त होगी।

Leave a Reply