• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

मकर संक्रांति पर एमजे कालेज में विद्यार्थियों संग फैकल्टीज ने उड़ाई पतंग

Jan 15, 2019

Kite Festival at MJ Collegeभिलाई। मकर संक्रांति के पावन पर्व पर एमजे कालेज में पतंगोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें सभी विभागों के व्याख्याताओं एवं विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। रंग बिरंगी पतंगों से सुबह का मौसम कुछ और सुहाना हो गया। सबसे ऊंचा पतंग उड़ाने पर वाणिज्य संकाय के हिमांशु को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। पतंगोत्सव का आयोजन महाविद्यालय के वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग द्वारा किया गया था। इसमें शिक्षा संकाय, फार्मेसी कालेज एवं एमजे कालेज आॅफ नर्सिंग के फैकल्टीज एवं विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। Sankranti-Patang Sankranti-01 Sankranti-03 Sankranti-04 Kite Festival Sankrantiमहाविद्यालय की निदेशक श्रीमती श्रीलेखा विरुलकर ने स्टाफ की महिलाओं को कुमकुम-हल्दी का टीका लगाकर सुहाग सामग्री दी और पतंग उड़ाकर उत्सव का शुभारंभ किया।
कुछ बच्चे जहां पतंग उड़ाने में अनुभवी थे वहीं अधिकांश बच्चों को कन्नी बांधने और पतंग का बैलेंस बराबर करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। महाविद्यालय के गार्डन एरिया में आयोजित इस कार्यक्रम में रंग बिरंगे परिधान में बच्चों ने सूर्य के उत्तरायण होने का स्वागत किया।
कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ कुबेर सिंह गुरुपंच, डॉ टेकेश्वर कुमार, श्रीमती कनम्मल, सीजी थॉमस, सीओओ वीके चौबे, पंकज सिन्हा, मेघा मानकर, वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग की प्रभारी चरनीत संधु, शिक्षा संकाय की प्रभारी डॉ श्वेता भाटिया सहित स्टाफ के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply