• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर प्रतियोगिताओं का आयोजन

Feb 28, 2019

Science Day celebrations in MJ Collegeभिलाई। एमजे कालेज के फार्मेसी विभाग द्वारा राष्ट्रीय विज्ञान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। लायन्स क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर नरेन्द्र जैन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।
महाविद्यालय की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर ने बताया कि डॉ सीवी रमन द्वारा रमन प्रभाव के आविष्कार के रूप में 28 फरवरी को विज्ञान दिवस मनाया जाता है। MJ College Science Dayउन्होंने छात्र-छात्राओं में वैज्ञानिक सोच उत्पन्न करने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि वैज्ञानिक सोच जीवन की अनेक दुष्वारियों का हल करने में सक्षम है। लायन्स क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर नरेन्द्र जैन ने भारत की महान वैज्ञानिक परम्पराओं की चर्चा करते हुए कहा कि वैज्ञानिक सोच की शुरुआत भारत में ही हुई। इस परम्परा को आगे बढ़ाए जाने की जरूरत है। फार्मेसी के प्राचार्य डॉ टी कुमार ने दैनिक पाठ्यक्रम में नई तकनीक का इस्तेमाल कर बेहतर परिणाम हासिल करने की सीख बच्चों को दी।
इस अवसर पर आयोजित रंगोली, वाद-विवाद, निबंध एवं पोस्टर प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान सीओओ वीके चौबे, प्राध्यापक अंजलि वाहने, अंशुल राम, सूरज श्रीवास्तव, सीमा कश्यप, एडमिन स्टाफ पंकज सिन्हा उपस्थित रहे।

Leave a Reply