• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्पर्श प्रीमियर लीग में झलका टीम स्पिरिट, दिखा सर्जिकल प्रिसिशन – एग्रेसिव मार्केटिंग

Feb 17, 2019

Sparsh Premiere Leagueभिलाई। बीआईटी के क्रिकेट ग्राउंड में आज खेले गए स्पर्श प्रीमियर लीग सीजन-1 में स्पर्श मल्टीस्पेशालिटी हॉस्पिटल का टीम स्पिरिट उभर कर सामने आया। सीनियर कंसल्टेंट्स, मार्केटिंग एवं मैनेजमेंट के साथ ही अस्पताल के सभी वर्ग के स्टाफ मेम्बर्स ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सुबह 7:30 बजे शुरू हुआ श्री मोनू गोयल स्मृति कप दोपहर 2 बजे तक चलता रहा जिसमें डॉ राजीव कौरा के नेतृत्व वाली टीम सी ने ट्राफी पर कब्जा किया। सभी टीमें अलग अलग कलर पहने नजर आई। लीग पूरी तरह प्रफेशनल फार्मेट में खेला गया।
SPL-2019-3 SPL-2019-10 SPL-2019-11 Sparsh Multispecialty Hospitalसुबह खेले गए पहले मैच में टीम सी के बल्लेबाज डॉ जयराम अय्यर ने जहां बल्लेबाजी में सर्जिकल प्रिसिशन का प्रदर्शन किया वहीं कार्पोरेट मार्केटिंग के अनुभव जैन ने एग्रेसिव बैटिंग कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। अनुभव के आक्रामक तेवर फाइनल तक बने रहे और उन्हें सर्वाधिक छक्के लगाने पर बेस्ट बैट्समैन का खिताब दिया गया। मैदान में और मैदान के बाहर सीनियर कंसल्टेंट डॉ जयराम अय्यर पूरी ऊर्जा के साथ खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन करते रहे। वहीं डॉ राजीव कौरा कैप्टन कूल बने रहे। डॉ संजय गोयल एवं बालक आरव गोयल की संजीदा कमेंट्री लोगों का मनोरंजन करती रही।
बैटिंग के साथ ही जबरदस्त बोलिंग का प्रदर्शन करने वाले शौर्य को मैन आॅफ द सिरीज घोषित किया गया। ए, बी, सी और डी टीमों में बंटे स्पर्श के कंसल्टेंट्स ने कुल तीन मैच खेले। 10-10 ओवर के इन मैचों में 12-12 खिलाड़ी रखे गए थे। संघर्षपूर्ण मैचों के साथ चुटीली कमेंट्री खिलाड़ियों के साथ साथ दर्शकों में भी जोश भरती रही। टीम ए का नेतृत्व जहां डॉ दीपक वर्मा कर रहे थे वहीं टीम बी, सी एवं डी का नेतृत्व क्रमश: डॉ राहुल सिंह, डॉ राजीव कौरा एवं सीए प्रदीप पाल कर रहे थे।
प्रथम मैच में सी टीम के कप्तान डॉ राजीव कौरा को मैन आॅफ द मैच का खिताब दिया गया। इसी तरह दूसरे मैच में डॉ संदीप थुटे और फाइनल मैच में डॉ भरत चावड़ा को मैन आॅफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया। सिरीज में बेस्ट बोलिंग का पुरस्कार शौर्य गोयल को, बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार अनुभव जैन को तथा बेस्ट फील्डिंग का पुरस्कार सूरज गुप्ता को प्रदान किया गया।
विजेता टीम के कोच डॉ संजय गोयल ने सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि सभी ने अपनी क्षमताओं से बढ़चढ़कर प्रदर्शन किया। लोगों को असुविधा भी हुई पर उन्होंने साहस और धैर्य के साथ जीतने के लिए खेलते रहे। टीम स्पर्श की यही खूबी उन्हें सफलता की ओर ले जाती है।
SPL-2019-1 SPL-2019-2 SPL-2019-4 SPL-2019-5 SPL-2019-6 SPL-2019-7 SPL-2019-8 Sparsh Hospital Cricket Leagueउपविजेता टीम के कप्तान प्रदीप पाल ने कहा कि उनकी टीम ने पूरी ताकत लगाई और अंतिम गेंद तक जीतने का प्रयास करती रही पर विजेता टीम का प्रदर्शन बेहतर रहा। उन्होंने कहा कि स्पर्श हॉस्पिटल के अलग अलग विभागों में अलग अलग भूमिकाओं में काम करने वालों को एक साथ खेलमैदान पर लाने का उद्देश्य यही था कि सबके बीच टीम भावना मजबूत हो। श्री गोयल ने इस भावना का सम्मान किया और अपने दिवंगत भ्राता की स्मृति में ट्राफी प्रारंभ कर इसे एक अलग ही लेवल दे दिया। इसे पूरी तरह आईपीएल फार्मेट पर खेला गया – आईपीएल की धुन भी कई बार सुनाई पड़ी।

Leave a Reply