• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स पीजी कालेज में अंग्रेजी के क्रैश कोर्स का आयोजन

Mar 3, 2019

English Crash Courseदुर्ग। शासकीय डॉ. वा. वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अंग्रेजी विभाग के द्वारा अंग्रेजी भाषा में विद्यार्थियों की कठिनाइयों को दूर करने एवं उचित मार्गदर्शन के लिए मार्गदर्शन कक्षाएं संचालित की जा रही है। विभागाध्यक्ष डॉ. साधना परेख ने बताया कि विशेषकर कला संकाय में प्रवेश लेने वाली अधिकांश छात्राएं ग्रामीण क्षेत्रों से आती है जहां अंग्रेजी को लेकर उनमें भय रहता है और वे ग्रामर आदि में कमजोर रहती है। विशेष कक्षाओं के माध्यम से उनकी कठिनाइयों को दूर किया जाता है। वार्षिक परीक्षा की तैयारी को लेकर विभाग ने पहल की और बी.ए. भाग-एक की छात्राआेंं के लिए क्रैश कोर्स आयोजित किया गया। मॉडल प्रश्नपत्र तैयार कर इसे हल कराया गया और छात्राओं को उनकी गलतियों को बताकर मार्गदर्शन दिया गया।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी ने बताया कि मॉडल टेस्ट और आंतरिक मूल्यांकन के साथ ही शिक्षकों द्वारा क्रेश कोर्स के माध्यम से विद्यार्थियों की तैयारी की समीक्षा करने का अच्छा प्रयास है। विगत दिनों शिक्षक-अभिभावक बैठक में कला संकाय के अभिभावकों ने अंग्रेजी भाषा की कमजोरी के लिए छात्राओं को विशेष मार्गदर्शन का अनुरोध किया गया था।
अंग्रेजी विभाग के शिक्षक कु. मधु पाण्डेय, श्री रूपेश कुमार ने छात्राओं को अंग्रेजी भाषा के महत्वपूर्ण टिप्स दिए एवं उन्हें अभ्यास कराया। इस कोर्स में बड़ी संख्या में छात्राओं ने उपस्थिति दी तथा अपनी विषयगत प्रश्नों का हल प्राप्त किया।

Leave a Reply