निर्माणाधीन भागीदारी में किफायती आवासों का निगमायुक्त सुंदरानी ने किया निरीक्षण

Cheap Housing under partnershipभिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के आयुक्त एस.के. सुंदरानी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के विभिन्न घटक अंतर्गत अधिकारियों को समय-समय पर आवास योजना को लेकर कार्य की गुणवत्ता, भौतिक एवं वित्तीय प्रगति एवं पूर्ण आवास के आवंटन आदि के बारे में और बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि मोर जमीन मोर मकान अंतर्गत 4938 की स्वीकृति प्राप्त है जिसमें से 1488 मकान निर्माण का कार्य किया जा रहा है इसमें 754 प्रगतिरत है तथा 734 पूर्ण हो चुका है।ज्ञातव्य है कि भिलाई निगम को आवास के संबंध में अवॉर्ड भी प्राप्त हो चुका है। आयुक्त सुंदरानी द्वारा भरी दुपहरी में खमरिया एवं जुनवानी मे भागीदारी में किफायती आवास घटक अंतर्गत लगभग 1787 बनाए जाने वाले निर्माणाधीन आवासों का निरीक्षण किया गया जिसमें ठेकेदार/एजेंसी चंद्र निर्माण को बारिश पूर्व डी.पी.सी करने हेतु निर्देशित किया गया और यह कहा कि समय पर गुणवत्तापूर्ण एवं मापदंड के अनुरूप कार्य करें ताकि समय पर इसका लाभ मिल सके।
आयुक्त ने उपस्थित योजना के प्रभारी अधिकारी एस.पी. साहू को निर्देशित किया कि भवन अनुज्ञा के अधिकारियों के सहयोग से नक्शा आदि का अवलोकन कर कॉलोनाइजर के माध्यम से निर्माणाधीन स्थल में अभी से पहुंच मार्ग की व्यवस्था करें ताकि आवागमन में किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।
निरीक्षण के दौरान जोन आयुक्त जोन क्रमांक 3 एवं प्रभारी अधिकारी प्रधानमंत्री आवास योजना एस.पी. साहू, सहायक अभियंता विनीता वर्मा, उप अभियंता जयंत शर्मा, प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग कमिटी के अभियंता आदि उपस्थित रहे।

Google GmailTwitterFacebookGoogle+WhatsAppShare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>