सीसीईटी के सिम्फोनिया-2019 में बिखरे हर्ष एवं उल्लास के रंग

CCET Symposia-2019भिलाई। क्रिश्चियन कालेज आफ इंजिनियरिंग एण्ड टेक्नोलाजी में सिम्फोनिया-2019 हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया। महाविद्यालय की प्राचार्या डा. दिपाली सोरेन ने महाविद्यालय के छात्रों के द्वारा शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं खेल-कूद में विश्वविद्याालय स्तर पर उत्कृष्ठ प्रर्दशन के बारे में बताया। डॉ सोरेन ने बताया, कि एनबीए एक्रिडेशन मिलना महाविद्यालय के लिए गर्व की बात है जो महाविद्यालय के उच्च शैक्षणिक स्तर का प्रतीक है।CCET Symposia-2019संध्याकालिन कार्यक्रम के पब्लिक मीटिंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, महाविद्यालय के अध्यक्ष बिशप डा जोसेफ मार डायनोसियस, सेन्ट थॉमस मिशन के उपाध्यक्ष फादर गी वर्गीस रम्बान, सीसीईटी के कार्यकारी उपाध्यक्ष फादर जार्ज सी वर्गीस, सीसीईटी के भूतपूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष एवं एमजीएम माडल स्कूल रायपुर के प्राचार्य फादर जोस के वर्गीस, एमजीएम शांतिनगर स्कूल, भिलाई के प्राचार्य फादर कुरियन जॉन, प्राचार्या डॉ दिपाली सोरेन, मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्राध्यापक एवं सिम्फोनिया-2019 के समन्वयक अमित सारडा, छात्र संघ के प्रभारी एवं इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग विभाग के प्राध्यापक बी श्रीधर, सह-समन्वयक इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग विभाग की प्राध्यापक पायल राय, सभी विभाग के विभागाध्यक्षों के साथ-साथ अन्य प्राध्यापक गण, छात्र संघ के वाईस प्रेसिडेन्ट विषाल भगत एवं विद्यार्थिगण अपने पालको के साथ उपस्थित थे।
प्राचार्य डॉ दीपाली सोरेन ने बताया कि क्रिश्चियन कालेज आॅफ इंजिनियरिंग एण्ड टेक्नोलाजी छत्तीसगढ़ का एक मात्र ऐसा निजी तकनीकी कॉलेज है जो अपना स्वयं का राष्ट्रीय स्तर का जरनल प्रकाशित करता है एवं इस वर्ष इसका चौथा संस्करण प्रकाशित किया गया है। इसके पश्चात महाविद्यालय के कार्यकारी उपाध्यक्ष फादर जार्ज सी वर्गीस ने कहा कि इस प्रतिस्पर्धा के दौर में महाविद्यालय के छात्रों को जिज्ञासु प्रवृत्ति का होना चाहिए एवं छात्रों को अनुषासन एवं उचित मनोभाव के साथ अध्ययन करना चाहिए जिससे नये विचारो का प्रादुर्भाव हो तथा समाज को उनके द्वारा प्राप्त ज्ञान का लाभ हो सके। तदोपरान्त छात्र संघ के प्रभारी बी श्रीधर ने छात्र संघ के क्रियाकलापों का वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम में छात्र संघ के वाइस प्रेसिडेन्ट विशाल भगत ने महाविद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को छात्रों के मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया एवं छात्रो को शांतिपूर्वक कार्यक्रम का आन्नद लेने का आग्रह किया। महाविद्यालय के अध्यक्ष बिशप डा जोसेफ मार डायनोसियस ने अपने अध्यक्षीय भाषण में सिम्फोनिया का अर्थ सहभागिता बताया उन्होने कहा कि किसी भी समाज का उत्थान एवं पतन जन समूह की सहभागिता पर निर्भर करता है। उन्होने छात्रों से आग्रह किया कि दिल-दिमाग और आत्मा को एकाग्रकर छत्तीसगढ़ में बेहतर तकनीकी शिक्षा का वातावरण निर्मित करें एवं छत्तीसगढ और देश के उत्थान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।
इस रंगारंग वार्षिकोत्सव में सीसीईटी के टेक्नो क्लब, कल्चरल क्लब, र्स्पोस क्लब, लिटररी क्लब एवं विभिन्न इंजीनियरिंग एसोसिएशन के द्वारा आयोजित विविध खेल-कूद, सांस्कृतिक, तकनीकी प्रतियोगिताओं एवं अन्य प्रतियोगिताओं में प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस अवसर पर महाविद्यालय का वार्षिक मैंगजीन ‘फुटप्रिन्ट-2019’ का अनावरण किया गया। कार्यक्रम में लजीज पकवानों के फुड स्टॉल लगाये गये जिसका लुफ्त आगन्तुकों ने उठाया। मुख्य अतिथि द्वारा प्रतिभावान छात्रों एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी छात्रों को पुरस्कृत किया गया। चार वर्षीय कोर्स के दौरान दिया जाने वाला ओवर आॅल चैम्पियन पुरस्कार, ‘पीटर थॉमस अवार्ड’ कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग आठवें सेमेस्टर के छात्र फ्रन्सिस नारंगे ने प्राप्त किया एवं इंजीनियरिंग प्रथम सेमेस्टर एवं द्वितीय सेमेस्टर में प्रथम स्थान अर्जित करने के लिए दिया जाने वाला ‘डा आर एन दास अवार्ड’ प्रथम सेमेस्टर के लिए इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग के अश्विनी कुमार शर्मा एवं कम्प्यूटर साइंस की गरिमा जैन को दिया गया। खेल-कूद में ओवर आॅल चैम्पियन छात्र वर्ग में कम्प्यूटर साइंस विभाग के आठवें सेमेस्टर के छात्र हनी चौधरी ने बाजी मारी वहीं छात्रा वर्ग में आठवें सेमेस्टर की छात्रा सुनैना शर्मा को पुरस्कृत किया गया। कम्प्यूटर साइंस की सुनैना शर्मा ने सांस्कृतिक प्रतियोगिता छात्रा वर्ग में ओवर आॅल चैम्पियन का अवार्ड अपने नाम किया वहीं छात्र वर्ग में कम्प्यूटर साइंस आठवें सेमेस्टर के छात्र एडर्वड मसीह ओवर आॅल चैम्पियन के अवार्ड से नवाजे गये। इसके अतिरिक्त प्रथम सेमेस्टर एवं द्वितीय सेमेस्टर में मेरिट में स्थान बनाने के लिए विभिन्न विभागों के छात्रों को सेंट थामस मिशन एक्सिलेन्स एवार्ड प्रदान किया गया तथा एनएसएस में बी सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। गुरूवार की शाम सतरंगी एलईडी लाइटों से जगमगाते स्टेज पर विद्याथिर्यों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। विद्याथिर्यों ने नृत्य की आकर्षक प्रस्तुतियों एवं गीतों के माध्यम से शांति एवं उमंग का संदेष दिया। इसके पश्चात विद्याथिर्यों ने बैड प्रोगाम के तहत क्लॉसिकल गानों एवं वेर्स्टन गानों पर रंगारंग प्रस्तुतियों के माध्यम से समा बांधे रखा। पूरे प्रोगाम में दर्शक तालियों से छात्रों का हौसला बढ़ाते रहे। कार्यक्रम के अंत में समन्वयक मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्राध्यापक अमित सारडा ने सिम्फोनिया-2019 के सफल आयोजन के लिए अभार व्यक्त किया।

Google GmailTwitterFacebookGoogle+WhatsAppShare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>