• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

‘सच हुए सपने’ : संतोष रूंगटा कैम्पस में 2000 युवाओं को मुख्यमंत्री ने बांटे जॉब आफर

May 20, 2019

वही करियर चुनें जो आपको आत्मसंतुष्टि भी दे : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Santosh Rungta Job Fair Placement Namaभिलाई। विभिन्न सेक्टर्स की विश्व विख्यात नेशनल तथा मल्टीनेशनल कंपनियों में प्लेसमेंट के साथ ही स्टूडेंट्स तथा उनके पेरेंट्स के सपने रविवार को संतोष रूंगटा कैम्पस (आर-1) में साकार हो गए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संस्था के चेयरमैन संतोष रूंगटा की उपस्थिति में इन बच्चों को आॅफर लेटर्स सौंपे तथा उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दीं। यदि आत्मसंतुष्टि न हो तो दूसरा रास्ता अख्तियार करना ज्यादा सही होता है। कोई जरूरी नहीं कि हर स्टूडेंट डॉक्टर, इंजीनियर या नेता बने यह उसपर निर्भर करता है कि वह किस फील्ड में सफलता हासिल कर सकता है इस उद्देश्य को ध्यान में रखें।Santosh Rungta Campusउच्च तथा उच्च तकनीकी शिक्षा के अंतर्गत अपनी इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, फार्मेसी, साइंस तथा आईटी, कॉमर्स आदि कोर्सेस की पढ़ाई पूरी कर करियर के क्षेत्र में पदार्पण करने वाले स्टूडेंट्स के साथ ही उनके पालकों के लिये ये क्षण अत्यंत ही गौरवमयी तथा भावुकतापूर्ण थे। जॉब आॅफर पाकर खुशी से फूले नहीं समा रहे युवाओं से भरा हुआ एजुकेशनल कैम्पस का यह दृष्य था संतोष रूंगटा समूह द्वारा आयोजित सच हुए सपने कार्यक्रम का।
संतोष रूंगटा समूह के भिलाई तथा रायपुर में इस कैम्पस सीजन के अंतर्गत एक्सेंचर, अमेजन, कोनी लैब, थर्मेक्स आदि 75 नाम-चीन कंपनियों में 800 युवा सिलेक्ट हुए। रूंगटा ग्रुप ने अपनी सीएसआर एक्टिविटी के तहत 16 से 18 मई तक अपने भिलाई तथा रायपुर कैम्पस में मेगा जॉब फेयर प्लेसमेंटनामा का आयोजन किया गया था जिसमें 25 नेशनल तथा मल्टीनेशनल लेवल की कंपनियों में करीब 1200 युवा सिलेक्ट हुए। ये सभी बच्चे ‘सच हुए सपने’ कार्यक्रम में अपने पालकों के साथ शामिल हुए।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि युवा एकांत में आत्मंथन करें कि वे क्या बनना चाहते हैं, क्योंकि नौकरी छोटी हो या बड़ी आत्मसंतुष्टि बहुत जरूरी होती है। यदि आत्मसंतुष्टि न हो तो दूसरा रास्ता अख्तियार करना ज्यादा सही होता है। कोई जरूरी नहीं कि हर स्टूडेंट डॉक्टर, इंजीनियर या नेता बने यह उसपर निर्भर करता है कि वह किस फील्ड में सफलता हासिल कर सकता है इस उद्देश्य को ध्यान में रखें। अपने आपको किसी से कम्पेयर न करें। हमारा देश की 65 प्रतिशत जनसंख्या युवा है और विश्व का सबसे युवा देश होने के कारण यहां के युवाओं के कंधों पर यह महती जिम्मेदारी है कि वे देश व प्रदेश की समृद्धि तथा खुशहाली के बारे में सोचें।
Young graduates get job offers in MNCsविशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक भिलाईनगर तथा महापौर देवेन्द्र यादव ने युवाओं से आग्रह किया कि वे जहां भी जायें वहां अपने संस्कारों तथा अपनी शिक्षण संस्थान को कभी न भूलें। उन्होंने रूंगटा समूह के इंस्टीट्यूशन्स की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के एलुमनी होने के नाते यहां के कैम्पस प्लेसमेंट से वे भली-भांति परिचित हैं तथा वे इस बात पर गर्व का अनुभव करते हैं। उन्होंने युवा साथियों को कैरियर में सफलता की शुभकामनायें दीं ।
कार्यक्रम के विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित वीसी-सीएसवीटीयू डॉ. एम.के. वर्मा तथा वीसी-पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय डॉ. के.एल. वर्मा ने भी उपस्थित युवाओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें देते हुए प्रेरित किया। डॉ. एम.के. वर्मा ने युवाओं को दक्ष करने नये कोर्सेस शुरू करने पर बल दिया वहीं डॉ. के. एल. वर्मा ने इंडस्ट्री की आवश्यकताओं के अनुरूप सिलेबस को तैयार कर युवाओं को शिक्षा प्रदान करने को आज की आवश्यकता बताया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रूंगटा ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स, भिलाई-रायपुर के चेयरमेन संतोष रूंगटा ने युवाओं को रूंगटा में प्राप्त संस्कार तथा उत्कृष्ट शिक्षा के परचम को हर जगह फहराने हेतु प्रेरित किया।
हाथों-हाथ लिये गये रूंगटा के स्टूडेंट्स
वर्ष 2018-19 के हुए कैम्पस प्लेसमेंट में भी संतोष रूंगटा समूह स्टूडेंट्स तथा इनके पालकों की प्रतिष्ठित कंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराने की आकांक्षाओं को पूर्ण करने में खरा उतरा है। इस सत्र में हुए कैम्पस प्लेसमेंट में संतोष रूंगटा समूह के भिलाई तथा रायपुर में संचालित कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने एक्सेंचर, थर्मेक्स, कोनी लैब, सैप लैब, अमेजन, कॉग्नीजेण्ट, टेक महिन्द्रा जैसी विभिन्न सेक्टर्स की अनेक प्रमुख नेशनल तथा मल्टी-नेशनल कंपनियों में उच्च सालाना पैकेज पर रोजगार प्राप्त कर अपनी सफलताओं का परचम लहराया है। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न कंपनियों में सिलेक्टेड स्टूडेंट्स को मुख्य अतिथि तथा विशेष अतिथियों द्वारा जॉब आॅफर लेटर प्रदान किये गये।
मौके पर संजय रूंगटा ग्रुप के चेयरमेन संजय रूंगटा, संतोष रूंगटा समूह के डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा, डायरेक्टर एफ एण्ड ए सोनल रूंगटा, डायरेक्टर एच आर एण्ड प्लेसमेंट्स महेन्द्र श्रीवास्तव,, जॉइंट डायरेक्टर ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट्स प्रो. एडविन एन्थोनी, जॉइंट डायरेक्टर मार्केटिंग संजीव शुक्ला, वाइस प्रिंसिपल श्रीकांत बुर्जे, मैनेजर पीआर सुशांत पंडित सहित विभिन्न विभागों के डायरेक्टर्स, वाईस प्रिंसिपल, डीन, हेड, प्राध्यापकगण, स्टूडेंट तथा पेरेंट उपस्थित थे।

Leave a Reply