अवकाश पुलिस अधिकारियों की स्मारिका का विमोचन, बुजुर्गों का किया सम्मान

भिलाई। छत्तीसगढ़ के अवकाश प्राप्त पुलिस अधिकारियों की संस्था छत्तीसगढ़ सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन आज संघ के कार्यालय सड़क-1, सेक्टर-7 में किया गया। इस अवसर पर पूर्व अधिकारियों ने भूली बिसरी यादों को ताजा किया और रोचक किस्से भी सुनाए।भिलाई। छत्तीसगढ़ के अवकाश प्राप्त पुलिस अधिकारियों की संस्था छत्तीसगढ़ सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन आज संघ के कार्यालय सड़क-1, सेक्टर-7 में किया गया। इस अवसर पर पूर्व अधिकारियों ने भूली बिसरी यादों को ताजा किया और रोचक किस्से भी सुनाए।  इस अवसर पर अधिकारियों ने एक दूसरे का कुशलक्षेम पूछने के साथ ही उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना भी की।Retired-Police-Officers CA-Ajay-Somani-RS-Sharma BB-Singh-BP-Chandrawanshi भिलाई। छत्तीसगढ़ के अवकाश प्राप्त पुलिस अधिकारियों की संस्था छत्तीसगढ़ सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन आज संघ के कार्यालय सड़क-1, सेक्टर-7 में किया गया। इस अवसर पर पूर्व अधिकारियों ने भूली बिसरी यादों को ताजा किया और रोचक किस्से भी सुनाए।  इस अवसर पर अधिकारियों ने एक दूसरे का कुशलक्षेम पूछने के साथ ही उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना भी की।स्मारिका का विमोचन पूर्व एडीजी बीबीएस ठाकुर, डीएसपी एसएस ठाकुर, बीपी चंद्रवंशी, सीएसपी एसपी सराफ, एएसपी राकेश भट्ट, डीएन पाण्डे, आरएस शर्मा, सीए अजय सोमानी, डीएसपी एससी गोस्वामी, आरपी शर्मा (दद्दा), बीबी सिंह, एसके सेन आदि की उपस्थिति में किया गया। इस पत्रिका में एक तरफ जहां कुछ पूर्व अधिकारियों के जीवन की घटनाओं को रेखांकित किया गया है वहीं उम्र की इस दहलीज को छूती रचनाओं को शामिल किया गया है।
इस अवसर पर एडीजी बीबीएस ठाकुर एवं श्री चंद्रवंशी ने संघ के सबसे उम्र दराज सदस्य बीबी सिंह का शॉल एवं पुष्पमाला से सम्मान किया। डीएसपी गोस्वामी ने संघ की स्थापना से लेकर बीएसपी से एक क्वार्टर प्राप्त होने तथा वहां आवश्यक सुविधाएं जुटाने का संक्षिप्त वर्णन दिया। उन्होंने डीएसपी एसएस ठाकुर के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि उनका अपने क्षेत्र पर ऐेसा प्रभाव था कि बदमाश छिप जाते थे और जनता उन्हें अपनापन और सम्मान देती थी। इस अवसर पर अधिकारियों ने एक दूसरे का कुशलक्षेम पूछने के साथ ही उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना भी की।

श्री गोस्वामी ने बताया कि संघ की स्थापना के समय से ही सीए अजय सोमानी उनसे जुड़े हैं तथा संस्था का रिटर्न समय पर फाइल करते हुए उसे अपटुडेट रखने में उनका सहयोग रहता है। इस कार्य के लिए वे कोई फीस भी नहीं लेते।

Google GmailTwitterFacebookGoogle+WhatsAppShare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>