• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शासकीय डॉ पाटणकर गर्ल्स कॉलेज में प्रवेश की प्रथम सूची जारी

Jun 19, 2019

Dr Patankar Girls College Durg Admissionदुर्ग। शासकीय डॉ. वा. वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय दुर्ग में नये सत्र में प्रवेश के लिए प्रथम सूची जारी कर दी गई है। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी ने बताया कि इस वर्ष आवेदन की संख्या में वृद्धि हुई है। अभी तक प्रथम वर्ष के लिए 2200 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए है। 29 जुन तक प्रवेश दिया जावेगा। कुलपति की अनुमति पर 31 जुलाई तक प्रवेश होगा। आज प्रथम सूची जारी की गयी है जिसमें 26 जून तक प्रवेश दिया जावेगा। बी.एससी भाग-एक बायो में 71 प्रतिशत कटआॅफ गया है। जबकि गणित में 74 प्रतिशत इसी प्रकार बीकॉम प्रथम में कटआॅफ 70 प्रतिशत और बी.एससी माइक्रो बायलॉजी में 73 प्रतिशत कटआफ है।
महाविद्यालय में अध्यापन कार्य जुलाई माह के द्वितीय सप्ताह से प्रारंभ होगा। प्रवेश की द्वितीय सूची 28 जून को निकलेगी। प्रवेश के लिए जिन छात्राओं के नाम आ गए है वे मूल दस्तावेज के साथ प्रवेश शुल्क जमा कर देवें। प्रवेश सूची महाविद्यालय की वेबसाईट में भी देखी जा सकती है। इस वर्ष वाणिज्य एवं बायोलॉजी में छात्राओं का रूझान अधिक है तथा गर्ल्स कॉलेज छात्राओं की पहली पसंद बना हुआ है।
महाविद्यालय में इस वर्ष सीट संख्या में भी वृद्धि की गई है। वाणिज्य में 50 तथा बायोलॉजी एवं गणित में 20-20 सीटें बढ़ायी गई है।Admission MJ-College

Leave a Reply