• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइकिल पर दफ्तर पहुंचे आयुक्त सुंदरानी, रक्तदान कर दिया संदेश

Jun 15, 2019

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के आयुक्त एसके सुंदरानी अपने निवास स्थान से प्रात: 10:00 बजे साइकिल की सवारी करते हुए एवं साइकिल पर अपने जरूरी समान रखकर कार्यालय निगम भिलाई पहुंचे जहां पर प्रतिदिन होने वाले राष्ट्रगान में रक्तदान दिवस के अवसर पर इसके महत्व को बताते हुए कहा कि ब्लड प्रेशर को संतुलित रखना, खून के गाढ़ा पन में कमी आना, खून की जांच हो जाना, रक्त मे हिमोग्लोबिन आदि के प्रतिशत पता चलना, ब्लड ग्रुप का पता चलना, किसी के जीवन को बचाने/मदद में योगदान कर मानवीय सुख प्राप्त करना, कोलेस्ट्रॉल में कमी लाना, मोटापे में कमी लाना आदि कारण से रक्तदान करना जरूरी हो गया है!भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के आयुक्त एसके सुंदरानी अपने निवास स्थान से प्रात: 10:00 बजे साइकिल की सवारी करते हुए एवं साइकिल पर अपने जरूरी समान रखकर कार्यालय निगम भिलाई पहुंचे जहां पर प्रतिदिन होने वाले राष्ट्रगान में रक्तदान दिवस के अवसर पर इसके महत्व को बताते हुए कहा कि ब्लड प्रेशर को संतुलित रखना, खून के गाढ़ा पन में कमी आना, खून की जांच हो जाना, रक्त मे हिमोग्लोबिन आदि के प्रतिशत पता चलना, ब्लड ग्रुप का पता चलना, किसी के जीवन को बचाने/मदद में योगदान कर मानवीय सुख प्राप्त करना, कोलेस्ट्रॉल में कमी लाना, मोटापे में कमी लाना आदि कारण से रक्तदान करना जरूरी हो गया है! भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के आयुक्त एसके सुंदरानी अपने निवास स्थान से प्रात: 10:00 बजे साइकिल की सवारी करते हुए एवं साइकिल पर अपने जरूरी समान रखकर कार्यालय निगम भिलाई पहुंचे जहां पर प्रतिदिन होने वाले राष्ट्रगान में रक्तदान दिवस के अवसर पर इसके महत्व को बताते हुए कहा कि ब्लड प्रेशर को संतुलित रखना, खून के गाढ़ा पन में कमी आना, खून की जांच हो जाना, रक्त मे हिमोग्लोबिन आदि के प्रतिशत पता चलना, ब्लड ग्रुप का पता चलना, किसी के जीवन को बचाने/मदद में योगदान कर मानवीय सुख प्राप्त करना, कोलेस्ट्रॉल में कमी लाना, मोटापे में कमी लाना आदि कारण से रक्तदान करना जरूरी हो गया है!आयुक्त महोदय ने सुबह ही सेक्टर 9 अस्पताल के चिकित्सकों से रक्तदान में सहयोग करने की चर्चा कर समय मांगा था, जिस पर आज निर्धारित समय में आयुक्त सुंदरानी रक्तदान करने अस्पताल पहुंचे और रक्तदान किया इस समय डॉक्टर रविंदर नाथन हेड आॅफ डिपाटर्मेंट उपस्थित थे! आयुक्त रक्तदान करने के पश्चात अपने साइकिल से पुन: गंतव्य के लिए रवाना हो गए! नगर निगम भिलाई से रक्तदान करने के लिए बहुत से कमर्चारी/अधिकारी ने भी इच्छा जताई थी, जिन्होंने आज रक्तदान कर एक अच्छा संदेश दिया है!
निगम कमर्चारियों ने बताया कि जब आयुक्त रक्तदान कर सकते हैं तो हम क्यों नहीं आयुक्त से हमें प्रेरणा मिलती है रक्तदान करना नेक कार्य है, जीवन में कभी ना कभी रक्तदान अवश्य करना चाहिए! यह जानकर कि हर शुक्रवार को निगम के अधिकारी/कमर्चारी साइकल से कार्यालय पहुंचते हैं पर्यावरण प्रेमी विश्वनाथ पाणिग्रही 65 वर्ष की उम्र में साइकिल चलाते हुए निगम पहुंचे और साइकिल से आने वाले अधिकारी/कमर्चारियों को पुष्प भेंट कर पर्यावरण के प्रति अच्छे कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया!
रक्तदान करने पहुंचने वालों में प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा,जावेद अली, अजय शुक्ला, गैंदलाल, विद्याधर देवांगन, सुरेश देवांगन, देवेंद्र कोसरिया, लाल देवांगन, देवराज सिंह राजपूत, दीपक कुमार आदि लोग मौजूद थे!

Leave a Reply