स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय में आॅनलाईन फार्म भरने की सुविधा

Online Form Durg Universityभिलाई। इस वर्ष हेमचन्द यादव विश्वविद्यालय दुर्ग द्वारा संबंद्ध समस्त महाविद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2019-20 में प्रथम वर्ष के प्रवेश हेतु विद्याथिर्यों से आॅनलाईन पद्धति से फार्म भरवाया जा रहा है। यह फार्म 04.06.2019 से 30.06.2019 तक भरा जा सकता है व कुलपति की अनुमति से प्रवेश की अंतिम तिथि 31.07.2019 होगी। प्राचार्या डॉ. श्रीमती हंसा शुक्ला ने बताया कि विद्यार्थियों की असुविधा को ध्यान में रखते हुये महाविद्यालय में हेल्पडेस्क के माध्यम से आॅनलाई फार्म नि:शुल्क भरा जा सकता है। छात्र/छात्रायें https://durg1.ucanapply.com के माध्यम से स्वयं/इंटरनेट/कैफे/महाविद्यालय के हेल्प डेस्क के माध्यम से फार्म भर सकते है। स्वरुपानंद महाविद्यालय में दूरस्थ अंचलों में निवास करने वाले सुविधा विहिन विद्यार्थियों की कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुये यह सुविधा उपलब्ध कराई है। साथ ही विद्यार्थियों में विषय चयन को लेकर दुविधा होने पर कैरियर काउंसलिंग की व्यवस्था है। जिसमें विषय-विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन दिया जायेगा।
हेमचन्द यादव विश्वविद्यालय दुर्ग द्वारा आॅन लाईन फार्म भरने हेतु 100 रुपये की फीस निर्धारित की गई है। छात्र-छात्रायें व्यक्तिगत जानकारी में होनी वाली त्रुटियों के स्वयं सुधार सकते है। विश्वविद्यालय आने की आवश्यकता नहीं है। विषय समूह में होने वाली त्रुटियों को संबंद्ध महाविद्यालय से संपर्क कर सुधारा जा सकता है। मेरिट लिस्ट निकलने के बाद पॉंच दिन के अन्दर प्रवेश लेना अनिवार्य है। महाविद्यालय में जिन विद्यार्थियों ने सीधे-सीधे प्रवेश ले लिया है उनकी जानकारी भी विश्वविद्यालय के पोटर्ल में देना आवश्यक है।
स्नातक व स्नातकोत्तर स्तर के प्रथम वर्ष / प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थी स्वरुपानंद महाविद्यालय के कार्यालयीन समय 10 से 5 के बीच आकर अपना फार्म नि:शुल्क भर सकते है। अधिक जानकारी के लिये हेल्पडेस्क एवं कार्यालय में संपर्क कर सकते है।

Google GmailTwitterFacebookWhatsAppShare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>