• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

युवा कौशल दिवस : विनम्रता से सहज होती है ज्ञान की प्राप्ति : श्रीलेखा

Jul 17, 2019

एमजे कॉलेज ने 8 स्कूलों में कराई प्रतियोगिताएं भिलाई। युवा कौशल दिवस पर एमजे कालेज ने शहर के 8 स्कूलों में तीन अलग-अलग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। स्कूली बच्चों ने निबंध में अपने साझा किये, पोस्टर पर अपनी कल्पना के रंग बिखेरा और कौशल से मुकाम बनाने वालों के फोटोग्राफ्स शेयर किये। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए एमजे कालेज की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर ने जीवन में विनम्रता की भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि सीखने के लिए झुकने में कोई बुराई नहीं होती।

भिलाई। युवा कौशल दिवस पर एमजे कालेज ने शहर के 8 स्कूलों में तीन अलग-अलग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। स्कूली बच्चों ने निबंध में अपने साझा किये, पोस्टर पर अपनी कल्पना के रंग बिखेरा और कौशल से मुकाम बनाने वालों के फोटोग्राफ्स शेयर किये। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए एमजे कालेज की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर ने जीवन में विनम्रता की भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि सीखने के लिए झुकने में कोई बुराई नहीं होती।MJ-College-Prize-Giving-01  भिलाई। युवा कौशल दिवस पर एमजे कालेज ने शहर के 8 स्कूलों में तीन अलग-अलग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। स्कूली बच्चों ने निबंध में अपने साझा किये, पोस्टर पर अपनी कल्पना के रंग बिखेरा और कौशल से मुकाम बनाने वालों के फोटोग्राफ्स शेयर किये। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए एमजे कालेज की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर ने जीवन में विनम्रता की भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि सीखने के लिए झुकने में कोई बुराई नहीं होती।प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन लायन्स क्लब पिनाकल के सहयोग से किया गया। स्वागत भाषण करते हुए प्राचार्य डॉ कुबेर सिंह गुरुपंच ने गुरुपूर्णिमा के दिन हो रहे इस आयोजन के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने उपस्थित स्कूली एवं महाविद्यालयी विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद दिया।
लायन्स क्लब पिनाकल की चार्टर प्रेसीडेन्ट एवं डिस्ट्रिक्ट केबिनेट सेक्रेटरी विभा भुटानी ने लायन्स क्लब पिनाकल की यात्रा में कौशल के योगदान का जिक्र किया। क्लब की अध्यक्ष अन्नपूर्ण अग्रवाल ने एमजे कालेज के साथ क्लब के संबंधों का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रतिभा का सम्मान करना भी एक उपलब्धि है। उन्होंने विजेताओं को साधुवाद देते हुए समस्त प्रतिभागियों को जीवन में निरंतर आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा दी। मौके पर क्लब की कोषाध्यक्ष प्रिया रस्तोगी, पास्ट प्रेसीडेन्ट नम्रता चाने, लानू वर्मा, शशि अग्रवाल एवं रूपाली पलित भी उपस्थित थीं।
एमजे कालेज द्वारा आयोजित इन प्रतियोगिताओं में शासकीय उच्च माध्यमिक शाला जेपी नगर, सुपेला, रामनगर, वृन्दानगर, खपरी एवं खम्हरिया तथा कतिपय निजी स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया।
पोस्टर प्रतियोगिता में शा.उ.मा.वि. सुपेला की वनिका भारती, प्राची जाल एवं राजेश बेहेरा ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त किए। निबंध प्रतियोगिता श्रेणी-अ में शा.उ.मा.वि. खमरिया की अवंतिका निषाद, प्रेरणा कुमारी एवं शा.उ.मा.वि. खपरी के अजय निषाद, श्रेणी-ब में शा.उ.मा.वि. सुपेला की अंजलि, खमरिया की छाया निर्मलकर, सुपेला के मो. शाद ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीयप् पुरस्कार प्राप्त किया। महाविद्यालयीन वर्ग में हुई प्रतियोगिता में एमजे कालेज की नंदिनी वर्मा, साहिल किस्सी तथा वैशाली सिंह ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त किये।
इस अवसर पर फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ टी कुमार, शिक्षा संकाय की प्रभारी डॉ श्वेता भाटिया, एनएसएस प्रभारी डॉ जेपी कन्नौजे, सहा. प्रा. रंजीता सिंह, गायत्री गौतम, स्टूडेन्ट्स बड़ी संख्या में मौजूद थे।
 भिलाई। युवा कौशल दिवस पर एमजे कालेज ने शहर के 8 स्कूलों में तीन अलग-अलग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। स्कूली बच्चों ने निबंध में अपने साझा किये, पोस्टर पर अपनी कल्पना के रंग बिखेरा और कौशल से मुकाम बनाने वालों के फोटोग्राफ्स शेयर किये। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए एमजे कालेज की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर ने जीवन में विनम्रता की भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि सीखने के लिए झुकने में कोई बुराई नहीं होती।कार्यक्रम का संचालन सहा. प्राध्यापक दीपक रंजन दास ने किया। लायन्स क्लब पिनाकल की सचिव सिव्या विरवानी ने किया। पुरस्कार वितरण में सहा. प्राध्यापक अंजुम शाहीन, आशीष सोनी सौरभ मंडल एवं विकास सेजपाल ने अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी दी। आयोजन में महाविद्यालय परिवार के प्रत्येक सदस्य ने योगदान एवं भागीदारी दी।

Leave a Reply