• Thu. Mar 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आयकर विभाग के 159वें स्थापना दिवस पर महिला महाविद्यालय में अतिथि व्याख्यान

Jul 26, 2019

भिलाई। आयकर विभाग के 159वें स्थापना दिवस के अवसर पर भिलाई महिला महाविद्यालय में अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में आयकर सहायक आयुक्त श्रीमती रूपा ढांडे ने अपनी उपस्थिति दी। उन्होंने छात्राओं को आयकर विभाग, आयकर और विभाग की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी दी। श्रीमती ढांडे ने कहा कि आयकर के विषय में लोगों में अनेक भ्रांतियां व्याप्त हैं।भिलाई। आयकर विभाग के 159वें स्थापना दिवस के अवसर पर भिलाई महिला महाविद्यालय में अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में आयकर सहायक आयुक्त श्रीमती रूपा ढांडे ने अपनी उपस्थिति दी। उन्होंने छात्राओं को आयकर विभाग, आयकर और विभाग की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी दी। श्रीमती ढांडे ने कहा कि आयकर के विषय में लोगों में अनेक भ्रांतियां व्याप्त हैं। देश की आर्थिक मजबूती और अधोसंरचना विकास में आयकर की भूमिका को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि आयकर के विषय में केवल इसके विद्यार्थी एवं प्रैक्टिशनर्स को ही नहीं बल्कि सभी नागरिकों को जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने छात्राओं तथा फैकल्टी मेम्बर्स के सवालों का भी जवाब दिया।
प्राचार्य डॉ जेहरा हसन ने श्रीमती ढांड का परिचय दिया। आईक्यूएसी समन्वयक उप प्राचार्य डॉ संध्या मदन मोहन ने कार्यक्रम की उपयोगिता एवं महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि देश के विकास में योगदान करना प्रत्येक नागरिक का कर्त्तव्य है। प्रबंधन समिति के सचिव सुरेन्द्र गुप्ता के आव्हान पर इनकम टैक्स विभाग सर्कल-1 के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने 159वें स्थापना दिवस पर महाविद्यालय परिसर में 159 पौधे लगाए।
कार्यक्रम का संचालन श्रीमती प्रतिभा क्लाडियस व आभार प्रदर्शन डॉ मधुलिका श्रीवास्तव ने किया। संयोजन में आईक्यूएसी के सदस्य डॉ रीना शुक्ला, डॉ ज्योति उपाध्याय, डॉ दीप्ति चौहान, नंदिता खानरा का विशेष योगदान रहा। आयकर विभाग से श्रीमती सरीना मंडल, जॉन पिल्ले एवं पी समीर की सक्रिय भागीदारी रही।

Leave a Reply