• Thu. Apr 18th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

इंजीनियरिंग प्लेसमेंट में शीर्ष पर संतोष रूंगटा समूह, 75 कंपनियों ने किया जॉब आफर

Jul 5, 2019

भिलाई। संतोष रूंगटा समूह (आर-1) द्वारा भिलाई तथा रायपुर में संचालित इंजीनियरिंग कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने इस वर्ष कैम्पस प्लेसमेंट में स्वर्णिम सफलता अर्जित की है। कैम्पस सीजन में विभिन्न सेक्टर्स की कई नामी-गिरामी कंपनियों ने यहां के स्टूडेंट्स को हाथों-हाथ लिया। सालाना पैकेज की कुल राशि करीब 25 करोड़ की रही। अधिकतम पैकेज 12 लाख तथा औसत पैकेज 3.25 लाख रूपये था। 5 कंपनियाँ ऐसी थीं जिन्होंने 7 लाख रूपये से अधिक का पैकेज आॅफर किया।भिलाई। संतोष रूंगटा समूह (आर-1) द्वारा भिलाई तथा रायपुर में संचालित इंजीनियरिंग कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने इस वर्ष कैम्पस प्लेसमेंट में स्वर्णिम सफलता अर्जित की है। कैम्पस सीजन में विभिन्न सेक्टर्स की कई नामी-गिरामी कंपनियों ने यहां के स्टूडेंट्स को हाथों-हाथ लिया। सालाना पैकेज की कुल राशि करीब 25 करोड़ की रही। अधिकतम पैकेज 12 लाख तथा औसत पैकेज 3.25 लाख रूपये था। 5 कंपनियाँ ऐसी थीं जिन्होंने 7 लाख रूपये से अधिक का पैकेज आॅफर किया।इस कैम्पस सीजन में एक्सेंचर, कॉग्ननीजेण्ट, कोनी लैब, टीसीएस, कैपजेमिनी, सैप लैब्स, थर्मेक्स, विप्रो, क्लेबॉट्स, कैलिबर टेक्नालॉजी, टेक महिन्द्रा, टेकमेन्ट, जारो, एसजीएस टेक्नालॉजीस, अपील ग्रुप सहित कैम्पस सिलेक्शन हेतु आई 75 कंपनियों ने इंजीनियरिंग कोर्सेस में बीई की कंप्यूटर साइंस, आईटी, इटीएण्डटी, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल तथा सिविल ब्रांचेस के कुल 800 स्टूडेंट्स को जॉब आॅफर किये। संतोष रूंगटा समूह द्वारा अपनी सीएसआर एक्टिविटी के तहत जॉब फेयर्स तथा ओपन कैम्पस के माध्यम से अन्य कॉलेजों के 1200 से अधिक स्टूडेंट्स को जॉब आॅफर्स उपलब्ध कराने में सफलता हासिल की। समूह द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किये जाने वाले ‘सच हुए सपने’ कार्यक्रम में इस वर्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों युवाओं को विभिन्न कंपनियों के जॉब आॅफर लेटर वितरित किये गये थे।
चेयरमेन संतोष रूंगटा ने बताया कि तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश तथा विदेशों में समूह द्वारा किये गये विभिन्न टाई-अप, प्लेसमेंट तथा ट्रेनिंग हेतु देश की जानी-मानी कंपनियों तथा उद्योगों से अनुबंध, आईआईटी तथा उच्च तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश के प्रमुख संस्थानों से अनुभव प्राप्त प्राध्यापकों की टीम का मार्गदर्शन, एकाडमिक एनवायरमेंट तथा यहां उपलब्ध अन्य सुविधायें समूह के स्टूडेंट्स को बेहतर प्रदर्शन करने हेतु प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। आरसीइटी को उत्कृष्टता के लिये एनबीए तथा नैक दोनों ही सरकारी संस्थाओं के सर्टिफिकेशन प्राप्त है।
संतोष रूंगटा समूह के डायरेक्टर एफ एण्ड ए श्री सोनल रूंगटा ने बताया कि वास्तव में उद्योगों में इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिये भरपूर जॉब्स हैं परन्तु तकनीकी दक्षता तथा कम्यूनिकेशन स्किल की कमी से हमारे क्षेत्र के स्टूडेंट जॉब सेक्टर में हो रही प्रतिस्पर्धा में पिछड़ जाते हैं। हमने अपने समूह का एक सशक्त कॉमन ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट डिपार्टमेंट स्थापित किया हुआ है जो कि इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को शिक्षित-प्रशिक्षित कर प्लेसमेंट हेतु तैयार करने अर्थात टेक्निकल तथा सॉफ्ट स्किल्स डेवलपमेंट इत्यादि के क्षेत्र में ट्रेनिंग उपलब्ध करा इनकी इन कमियों को दूर करने में प्रमुख भूमिका निभा रहा है। स्टूडेंट्स द्वारा प्लेसमेंट के क्षेत्र में उल्लेखनीय सफलता दर्ज करने की एक प्रमुख वजह यह भी है।

Leave a Reply