• Thu. Apr 18th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

केपीएस कुटेलाभाटा में छात्र परिषद गठित, चेयरमैन ने बैज लगाकर सौंपी जिम्मेदारी

Jul 12, 2019

भिलाई। केपीएस कुटेलाभाटा में शुक्रवार को छात्र परिषद का गठन किया गया। कृष्णा ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमैन एमएम त्रिपाठी ने बैज लगाकर नए पदाधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि छात्र पदाधिकारी न केवल पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने कर्त्तव्यों को अंजाम तक पहुंचाएंगे अपितु नेतृत्व के लिए आवश्यक गुणों को भी आत्मसात करेंगे।भिलाई। केपीएस कुटेलाभाटा में शुक्रवार को छात्र परिषद का गठन किया गया। कृष्णा ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमैन एमएम त्रिपाठी ने बैज लगाकर नए पदाधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि छात्र पदाधिकारी न केवल पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने कर्त्तव्यों को अंजाम तक पहुंचाएंगे अपितु नेतृत्व के लिए आवश्यक गुणों को भी आत्मसात करेंगे।भिलाई। केपीएस कुटेलाभाटा में शुक्रवार को छात्र परिषद का गठन किया गया। कृष्णा ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमैन एमएम त्रिपाठी ने बैज लगाकर नए पदाधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि छात्र पदाधिकारी न केवल पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने कर्त्तव्यों को अंजाम तक पहुंचाएंगे अपितु नेतृत्व के लिए आवश्यक गुणों को भी आत्मसात करेंगे।उल्लेखनीय है कि विद्यार्थियों में नेतृत्व के गुण विकसित करने एवं बढ़ती उम्र के साथ जिम्मेदारियों का अहसास कराने के लिए स्कूलों में छात्र परिषद का गठन किया जाता है। कृष्णा पब्लिक स्कूल की सभी शाखाओं में इसके लिए कई चरणों पर चयन स्पर्धा होती है।
KPS-Kutela-Bhataशाला के वरिष्ठ प्राचार्य मानब सेन एवं प्राचार्य मृदु लखोटिया ने बताया कि जब जिम्मेदारी अपने कंधों पर होती है तो हम शिकायत नहीं करते बल्कि उसे पूरा करने में अपना सौ फीसद देते हैं। यही नहीं बड़े कार्यों के निष्पादन के लिए टीम गठित करते हैं तथा उनका नेतृत्व करते हुए आगे बढ़ते हैं। मेहनत पूरी होती है तो सफलता भी निश्चित होती है। सफलता से आत्मबोध भी होता है और आत्मबल में भी वृद्धि होती है। छात्र जीवन में सर्वांगीण विकास का यह एक बेहतरीन जरिया है।
इस अवसर पर उप प्राचार्य दुष्यंत साहू, प्रबंधक आदित्य पाण्डेय, संगीत शिक्षिका वन्दना गोखले भी उपस्थित थे। छात्र परिषद के सभी सदस्यों को इस अवसर पर पद की शपथ दिलाई गई।

Leave a Reply