• Fri. Apr 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

डॉ संतोष राय इंस्टीट्यूट में कॉमर्स टीचिंग टेक्नीक का फ्री डेमो

Jul 9, 2019

भिलाई। छत्तीसगढ़ में कामर्स के क्षेत्र में निरंतर सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाली संस्था डॉ. संतोष राय इंस्टीट्यूट द्वारा 11वीं, 12वीं के छात्रों के लिए 2 दिन का टिचिंग टेकनिक क्लास (डेमो क्लास) का आयोजन 13 जुलाई और 14 जुलाई को किया जा रहा हैंैं। इसके तहत एकाउन्ट्स, इकोनॉमिक्स, बिजनेस की कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। 196 जोनल मार्केट सेक्टर-10 संचालित संस्था में शनिवार और रविवार को आयोजित नि:शुल्क डेमो क्लास में छात्र-छात्राओं के साथ उनके पैरेन्टस भी बैठ सकते हैं और पढ़ाने की तकनीक देख सकते हैं।भिलाई। छत्तीसगढ़ में कॉमर्स के क्षेत्र में निरंतर सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाली संस्था डॉ. संतोष राय इंस्टीट्यूट द्वारा 11वीं, 12वीं के छात्रों के लिए 2 दिन का टिचिंग टेकनिक क्लास (डेमो क्लास) का आयोजन 13 जुलाई और 14 जुलाई को किया जा रहा हैंैं। इसके तहत एकाउन्ट्स, इकोनॉमिक्स, बिजनेस की कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। 196 जोनल मार्केट सेक्टर-10 संचालित संस्था में शनिवार और रविवार को आयोजित नि:शुल्क डेमो क्लास में छात्र-छात्राओं के साथ उनके पैरेन्टस भी बैठ सकते हैं और पढ़ाने की तकनीक देख सकते हैं। डॉ. संतोष राय ने आगे बताया कि किसी भी संस्था में अपने बच्चों को दखिला दिलाने के पूर्व उसके परिणाम की सत्यता पैरेन्टस द्वारा अवश्य जांच लेनी चाहिये।
संस्था में 11वीं, 12वीं, सी.ए./ सी.एस./ सी.एम.ए. की कक्षाएं संचालित होती हैं। छत्तीसगढ़ की एकमात्र ऐसी संस्था हैं जहां साप्ताहिक एवं मासिक टेस्ट द्वारा छात्र-छात्राओं का मूल्यांकन किया जाता हैं। संस्था में ऐसे छात्र-छात्राएं जिनका पढ़ने में मन नहीं लगता, छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा होते हैं एवं चिड़चिड़ाहते हैं उनके लिए मोटीवेशन एवं करियर काउंसिलिंग कार्यशाला का आयोजन समय समय पर किया जाता है।
संस्था में प्रोफेशनल शिक्षकों की एक सशक्त टीम है जो छात्रों को प्रशिक्षित करती है। इनमें प्रमुख रूप से एमसीए मिट्ठू मैडम, सीए प्रवीण बाफना, सीए केतन ठक्कर, सीए दिव्या रत्नानी, पीयूश जोषी, अभिषेक राय, प्रियंका शर्मा, नेहा वर्मा शामिल हैं।

Leave a Reply