• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

नए सिरे से सज रहा है टीआई मॉल, जल्द ही खुलेंगे कई नए स्टोर्स

Jul 20, 2019

एमजे कालेज के वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय के बच्चों ने किया सर्वे

भिलाई। एमजे कालेज के वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय के विद्यार्थियों ने शुक्रवार को ट्रेजर आईलैंड मॉल का सर्वे किया। सर्वे का उद्देश्य शॉपिंग के बदलते ट्रेंड को समझना तथा ऑनलाइन शॉपिंग की रौशनी में मॉल जैसे इन्वेस्टमेंट की वायबिलिटी को चेक करना था। विद्यार्थियों ने पाया कि मॉल को चमकाने के लिए तेजी से प्रयास शुरू कर दिये गये हैं और जल्द ही यहां कई नए आकर्षण आने वाले हैं।भिलाई। एमजे कालेज के वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय के विद्यार्थियों ने शुक्रवार को ट्रेजर आईलैंड मॉल का सर्वे किया। सर्वे का उद्देश्य शॉपिंग के बदलते ट्रेंड को समझना तथा ऑनलाइन शॉपिंग की रौशनी में मॉल जैसे इन्वेस्टमेंट की वायबिलिटी को चेक करना था। विद्यार्थियों ने पाया कि टीआई मॉल को चमकाने के लिए तेजी से प्रयास शुरू कर दिये गये हैं और जल्द ही यहां कई नए आकर्षण आने वाले हैं।भिलाई। एमजे कालेज के वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय के विद्यार्थियों ने शुक्रवार को ट्रेजर आईलैंड मॉल का सर्वे किया। सर्वे का उद्देश्य शॉपिंग के बदलते ट्रेंड को समझना तथा ऑनलाइन शॉपिंग की रौशनी में मॉल जैसे इन्वेस्टमेंट की वायबिलिटी को चेक करना था। विद्यार्थियों ने पाया कि मॉल को चमकाने के लिए तेजी से प्रयास शुरू कर दिये गये हैं और जल्द ही यहां कई नए आकर्षण आने वाले हैं।एमजे कालेज के प्राचार्य डॉ कुबेर सिंह गुरुपंच की अगुवाई में सहा. प्राध्यापक दीपक रंजन दास, आशीष सोनी, सौरभ मंडल तथा विकास सेजपाल वाणिज्य एवं प्रबंधन के विद्यार्थियों के साथ मॉल पहुंचे। इन विद्यार्थियों में यामिनी दशरिया, साक्षी सिंह, अनीषा सिंह, सबा हक, रश्मि खान, सबा परवीन, साहिर किस्सी, अनिल श्रीवास्तव, डेमेन्द्र वर्मा, अभिषेक शोम, विकास वर्मा शामिल थे।
भिलाई। एमजे कालेज के वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय के विद्यार्थियों ने शुक्रवार को ट्रेजर आईलैंड मॉल का सर्वे किया। सर्वे का उद्देश्य शॉपिंग के बदलते ट्रेंड को समझना तथा ऑनलाइन शॉपिंग की रौशनी में मॉल जैसे इन्वेस्टमेंट की वायबिलिटी को चेक करना था। विद्यार्थियों ने पाया कि मॉल को चमकाने के लिए तेजी से प्रयास शुरू कर दिये गये हैं और जल्द ही यहां कई नए आकर्षण आने वाले हैं।सबसे पहले एक्टिविटी एरिया में बच्चों को इस भ्रमण के उद्देश्य के बारे में ब्रीफ किया गया। इसके बाद विद्यार्थी टीमों में बंट गए और सर्वे प्रारंभ किया। बच्चों ने चार फ्लोर्स में बंटे मॉल की दुकानों की कुल संख्या, चल रहे स्टोर्स की जानकारी ली। उनका वर्गीकरण किया। विभिन्न तलों के बीच व्यवसाय के वितरण का आकलन किया।
टीम ने पाया कि बेसमेंट-1 में 44 दुकानें हैं जिनमें से 11 में ही व्यवसाय हो रहा है। इसी तरह ग्राउंड फ्लोर की 77 मं से 65 दुकानें, प्रथम तल की 55 में से 11 दुकानें तथा द्वितीय तल की 15 में से 6 में व्यवसाय हो रहा है। मॉल में फुटफॉल बढ़ाने के लिए पेपे जीन्स का पम्पकिन किड्स आउटलेट हाल ही में खुला है। जल्द ही लव-डव, मैक-डी, मैक्स रिटेल खुलने जा रहे हैं। इसके साथ ही एक फैमिली रेस्तरां भी खुल रहा है। मॉल में टीडीएस, केएफसी जैसे फुड ज्वाइंट्स पहले से संचालित हैं। बच्चों ने ब्रांड आउटलेट संचालकों से चर्चा भी की और ऑनलाइन शॉपिंग के मॉल पर प्रभाव के बारे में जानकारी हासिल की।
लगभग तीन घंटे तक चली इस कवायद के बाद बच्चों ने अपने अनुभव साझा किये। उन्होंने इस प्रैक्टिकल एक्सपीरियन्स पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि मॉल वे पहले भी आए हैं पर वाणिज्य एवं प्रबंधन के नजरिये से उन्होंने पहली बार मॉल को देखा है। यह उनके लिए एक बेहद दिलचस्प और जानकारियों से भरा अनुभव था।भिलाई। एमजे कालेज के वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय के विद्यार्थियों ने शुक्रवार को ट्रेजर आईलैंड मॉल का सर्वे किया। सर्वे का उद्देश्य शॉपिंग के बदलते ट्रेंड को समझना तथा ऑनलाइन शॉपिंग की रौशनी में मॉल जैसे इन्वेस्टमेंट की वायबिलिटी को चेक करना था। विद्यार्थियों ने पाया कि मॉल को चमकाने के लिए तेजी से प्रयास शुरू कर दिये गये हैं और जल्द ही यहां कई नए आकर्षण आने वाले हैं।

Leave a Reply