• Fri. Apr 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रमन आईटीआई में प्रशिक्षण पश्चात प्लेसमेन्ट की सुविधा, प्रवेश प्रारंभ

Jul 11, 2019

भिलाई। रमन (प्रा.) आईटीआई में नए सत्र के लिए प्रवेश प्रारंभ हो गया है। रमन आईटीआई भारत सरकार के एनसीवीटी तथा डीजीटी से मान्यता प्राप्त संस्थान है। संस्था में योग्य एवं अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाता है। सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण करने वालों के लिए कैम्पस प्लेसमेंट की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है। संस्था के संचालक अरविन्दर सिंह ने बताया कि विगत कई वर्षों से संस्था विभिन्न ट्रेडों में बच्चों को प्रशिक्षित कर रोजगार तथा स्वरोजगार के लिए तैयार कर रही है।भिलाई। रमन (प्रा.) आईटीआई में नए सत्र के लिए प्रवेश प्रारंभ हो गया है। रमन आईटीआई भारत सरकार के एनसीवीटी तथा डीजीटी से मान्यता प्राप्त संस्थान है। संस्था में योग्य एवं अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाता है। सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण करने वालों के लिए कैम्पस प्लेसमेंट की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है। संस्था के संचालक अरविन्दर सिंह ने बताया कि विगत कई वर्षों से संस्था विभिन्न ट्रेडों में बच्चों को प्रशिक्षित कर रोजगार तथा स्वरोजगार के लिए तैयार कर रही है। Raman (Pvt.) ITIबाबादीप सिंह नगर स्थित संस्था में वाईफाई एवं लाइब्रेरी की सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाती है। संस्था न्यूनतम शुल्क में पाठ्यक्रम उपलब्ध कराती है ताकि किसी भी आय वर्ग का विद्यार्थी रोजगार परक प्रशिक्षण हासिल कर अपने पैरों पर खड़ा हो सके। संस्था में फीस आसान किस्तों में जमा करने की सुविधा भी दी जाती है।
उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को समय समय पर रोजगार संबंधी जानकारी प्रदान की जाती है। रोजगार के क्षेत्र में बेहतर करने के लिए उनके लिए व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम चलाए जाते हैं। सफलतापूर्वक पाठ्यक्रम समाप्त होने पर प्लेसमेंट की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।
अरविन्दर सर ने बताया कि सत्र 2019-20 के लिए प्रवेश प्रारंभ हो चुका है। प्रवेश के लिए वैशालीनगर के बाबादीप सिंह नगर स्थित रमन आईटीआई से सम्पर्क किया जा सकता है। यह संस्था सरस्वती शिशु मंदर वैशालीनगर के पास है।

Leave a Reply