भिलाई। ‘न तो श्रीकृष्ण रणछोड़ थे न ही नारद जी चुगलखोर। दोनों की प्रत्येक क्रिया के पीछे गहरी सोच हुआ करती थी। श्रीकृष्ण ने कालयवन More »

भिलाई। सेन्ट्रल एवेन्यू पर धूम मचाने वाली ‘तफरीह’ एक बार फिर प्रारंभ होने जा रही है। महापौर एवं विधायक देवेन्द्र यादव की यह महत्वाकांक्षी योजना More »

भिलाई। इंदु आईटी स्कूल में प्री-प्राइमरी विंग के नर्सरी से केजी-2 तक के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। More »

भिलाई। केपीएस के प्रज्ञोत्सव-2019 में आज शास्त्रीय नृत्यांगनाओं ने पौराणिक कथाओं को बेहद खूबसूरती के साथ मंच पर उतारा। भरतनाट्यम एवं कूचिपुड़ी कलाकारों ने महाभारत, More »

भिलाई। कृष्णा पब्लिक स्कूल कुटेलाभाटा ने 73वां स्वतंत्रता दिवस खुले, स्वच्छंद आकाश में ध्वजारोहण करते हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस समारोह में स्कूल की बैण्ड More »

 

भिलाई तक पहुंचेगी केरल सरकार की योजना, मिलेगी पेंशन

नोरका व भिलाई केरला समाजम का संयुक्त आयोजन भिलाई। केरल सरकार की योजनाओं का लाभ अब भिलाई में रह रहे मलयाली बंधुओं को भी मिलेगा। वृद्धावस्था पेंशन योजना प्रमुख है जिसमें 65 पार के व्यक्तियों को 2000 रुपए प्रतिमाह दिया जाता है। केरल के विधायकों की एक समिति -केएलए तथा नॉन रेसीडेन्ट केरलाइट्स अफेयर्स - नोरका के चेयरमैन विधायक केवी अब्दुल कादर ने उक्त जानकारी यहां भिलाई निवास में केरला समाजम द्वारा आयोजित समारोह में दी।

भिलाई। केरल सरकार की योजनाओं का लाभ अब भिलाई में रह रहे मलयाली बंधुओं को भी मिलेगा। वृद्धावस्था पेंशन योजना प्रमुख है जिसमें 65 पार के व्यक्तियों को 2000 रुपए प्रतिमाह दिया जाता है। केरल के विधायकों की एक समिति -केएलए तथा नॉन रेसीडेन्ट केरलाइट्स अफेयर्स – नोरका के चेयरमैन विधायक केवी अब्दुल कादर ने उक्त जानकारी यहां भिलाई निवास में केरला समाजम द्वारा आयोजित समारोह में दी।NORKA  भिलाई। केरल सरकार की योजनाओं का लाभ अब भिलाई में रह रहे मलयाली बंधुओं को भी मिलेगा। वृद्धावस्था पेंशन योजना प्रमुख है जिसमें 65 पार के व्यक्तियों को 2000 रुपए प्रतिमाह दिया जाता है। केरल के विधायकों की एक समिति -केएलए तथा नॉन रेसीडेन्ट केरलाइट्स अफेयर्स - नोरका के चेयरमैन विधायक केवी अब्दुल कादर ने उक्त जानकारी यहां भिलाई निवास में केरला समाजम द्वारा आयोजित समारोह में दी।मलयाली हिन्दू, मुस्लिम, ईसाई समाज के प्रतिनिधियों ने बड़ी संख्या में इस समारोह में हिस्सा लिया। श्री कादर ने बताया कि इस योजना में शामिल होने के लिए 100 रुपए का अंशदान हितग्राही को करना पड़ता है। इसका लाभ देश और दुनिया भर में फैले हुए केरलीय समाज के लोगों को मिल रहा है। भिलाई से बहुत कम लोग अभी इस योजना से जुड़े हैं। व चाहेंगे कि अधिक से अधिक संख्या में लोग इससे जुड़ें।
केरल के विधायकों की कमिटी के अन्य सदस्य विधायक अब्दुल रहमान, नोरका रूट्स के सहसचिव एस श्यामकुमार, केरल सरकार के प्रतिनिधि के जनार्दन तथा डीडी गॉडफ्री भी इस अवसर पर मंचासीन थे।
भिलाई केरला समाजम के प्रतिनिधियों ने कहा कि भिलाई के मलयाली केरल से अलग नहीं हैं। उनका सतत् सम्पर्क अपनी मातृभूमि से बना हुआ है। आवाजाही की कुछ दिक्कतें हैं जिसे दूर करने में केरल सरकार उनकी मदद कर सकती है। रायपुर से कोच्चि एक फ्लाइट थी जिसे बंद कर दिया गया है। ट्रेन का रास्ता लगभग 48 घंटे का है। ट्रेन की सुविधा भी सप्ताह के सातों दिन नहीं है। इसे सातों दिन किया जाना चाहिए।
केरल समाज के प्रतिनिधियों ने यह भी बताया कि उन्हें अपनी जाति को लेकर डाक्यूमेन्टेशन में दिक्कतें आती रही हैं। इसे सुचारू किए जाने की जरूरत है। केरल समाज के ऐसे लोग जिनके पास उनके प्रवास के स्थान या केरल में कोई भूमि या मकान नहीं है, उनके लिए आवास की व्यवस्था की जानी चाहिए।
अप्रवासी केरलियन्स ने भिलाई के निर्माण और विकास में अपनी भूमिका को भी रेखांकित किया। उन्होंने केरल समाजम द्वारा संचालित शिक्षण संस्थाओं एवं कला केन्द्रों के संचालन की जानकारी केएलए एवं नोरका के प्रतिनिधियों को दी जिसका करतल ध्वनि से स्वागत किया गया।
भिलाई केरला समाजम के ईकेएस नायर, सिबी अब्राहम, जैकोबाइट्स चर्च के फादर जीशो, वीके मोहम्मद, के शशि, एस अनिल कुमार, सीजू एन्थोनी, शानू मोहनन, एमजीएम के जीवरगिस, अब्राहम जार्ज, राजेन्द्र अचारी, राजीव नायर, दिवाकरन, साजी जोसफ, सुरेश पिल्लै, डॉ बीना सजीव, मो. शाहीन, सहित लगभग सौ लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का आयोजन भिलाई निवास के मल्टी पर्पज हॉल में किया गया था।

 भिलाई। केरल सरकार की योजनाओं का लाभ अब भिलाई में रह रहे मलयाली बंधुओं को भी मिलेगा। वृद्धावस्था पेंशन योजना प्रमुख है जिसमें 65 पार के व्यक्तियों को 2000 रुपए प्रतिमाह दिया जाता है। केरल के विधायकों की एक समिति -केएलए तथा नॉन रेसीडेन्ट केरलाइट्स अफेयर्स - नोरका के चेयरमैन विधायक केवी अब्दुल कादर ने उक्त जानकारी यहां भिलाई निवास में केरला समाजम द्वारा आयोजित समारोह में दी।

Editor Sunday Campus Deepak with Chairman NORKA MLA Kerala

Google GmailTwitterFacebookWhatsAppShare

One Response to भिलाई तक पहुंचेगी केरल सरकार की योजना, मिलेगी पेंशन

  1. E.T.Satishan says:

    Very nice,nd infotmative meeting,I like it so much

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>