• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में ‘हरेली तिहार’ पर किया पौधरोपण, हटाई गाजर घास, खरपतवार

Aug 2, 2019

भिलाई। एमजे कालेज में ‘हरेली तिहार’ के अवसर पर वाणिज्य एवं शिक्षा संकाय ने महाविद्यालय परिसर से गाजर घास एवं खरपतवारों को उखाड़ फेंका। साथ ही अमरूद, नीम व सहजन के पेड़ लगाए। महाविद्यालय के बच्चों को इन पेड़ों की उपयोगिता की जानकारी दी गई। विशेषकर नीम के औषधीय गुणों और सहजन के लौह तत्व को रेखांकित किया गया।भिलाई। एमजे कालेज में ‘हरेली तिहार’ के अवसर पर वाणिज्य एवं शिक्षा संकाय ने महाविद्यालय परिसर से गाजर घास एवं खरपतवारों को उखाड़ फेंका। साथ ही अमरूद, नीम व सहजन के पेड़ लगाए। महाविद्यालय के बच्चों को इन पेड़ों की उपयोगिता की जानकारी दी गई। विशेषकर नीम के औषधीय गुणों और सहजन के लौह तत्व को रेखांकित किया गया। श्रीमती विरुलकर ने उन्हें इन पेड़ों की बड़े होते तक देखभाल करने को कहा ताकि इनका लाभ लिया जा सके।
MJ-College-Hareli श्रीमती विरुलकर ने उन्हें इन पेड़ों की बड़े होते तक देखभाल करने को कहा ताकि इनका लाभ लिया जा सके।महाविद्यालय की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर के निर्देशन में आयोजित इस कार्यक्रम में शिक्षा संकाय की अध्यक्ष डॉ श्वेता भाटिया, डॉ जेपी कन्नौजे, अर्चना त्रिपाठी, शकुन्तला जलकारे, रंजीता सिंह, गायत्री गौतम, मंजू साहू, ममता एस राहुल, वाणिज्य संकाय के प्रभारी आशीष सोनी, विकास सेजपाल, सौरभ मंडल, दीपक रंजन दास सहित अन्य स्टाफ मौजूद था।
श्रीमती विरुलकर ने उन्हें इन पेड़ों की बड़े होते तक देखभाल करने को कहा ताकि इनका लाभ लिया जा सके।वाणिज्य संकाय के बच्चों ने इस अवसर पर परिसर की सफाई की। गाजर घास, खरपतवार, झाड़ियों एवं बॉटल पाम के सूखे पत्तों का हटाकर गार्डन एरिया की सफाई की। उन्होंने पौधा भी लगाया। महाविद्यालय की निदेशक श्रीमती विरुलकर ने उन्हें इन पेड़ों की बड़े होते तक देखभाल करने को कहा ताकि इनका लाभ लिया जा सके।

Leave a Reply