• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कॉलेज की छात्राओं ने बीएसएफ और आईटीबीपी के जवानों को बांधी राखी

Aug 14, 2019
भिलाई। एमजे कॉलेज के विद्यार्थियों ने आज प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर अनिल चौबे एवं आइक्यूएसी प्रभारी अर्चना त्रिपाठी के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) एवं इंडो टिबेट बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों को रक्षा सूत्र बांधकर उनके दीर्घ एवं स्वस्थ जीवन की कामना की। जवानों के बीच पहुंचना एक तरफ जहां विद्यार्थियों के लिए रोमांचक था वहीं जवानों के लिए भी यह अवसर बेहद भावुक होने वाला था।

भिलाई। एमजे कॉलेज के विद्यार्थियों ने आज प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर अनिल चौबे एवं आइक्यूएसी प्रभारी अर्चना त्रिपाठी के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) एवं इंडो टिबेट बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों को रक्षा सूत्र बांधकर उनके दीर्घ एवं स्वस्थ जीवन की कामना की। जवानों के बीच पहुंचना एक तरफ जहां विद्यार्थियों के लिए रोमांचक था वहीं जवानों के लिए भी यह अवसर बेहद भावुक होने वाला था।Rakhi-ITBP Rakhi-BSF Rakshabandhan_BSF-03 भिलाई। एमजे कॉलेज के विद्यार्थियों ने आज प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर अनिल चौबे एवं आइक्यूएसी प्रभारी अर्चना त्रिपाठी के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) एवं इंडो टिबेट बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों को रक्षा सूत्र बांधकर उनके दीर्घ एवं स्वस्थ जीवन की कामना की। जवानों के बीच पहुंचना एक तरफ जहां विद्यार्थियों के लिए रोमांचक था वहीं जवानों के लिए भी यह अवसर बेहद भावुक होने वाला था।इस कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर के निर्देश पर किया गया था। बच्चों से मिलकर ये जवान बहुत खुश हुए। उन्होंने कहा की अपने अपने घर से कोसों दूर रहकर वतन की हिफाजत करना उनके जीवन का हिस्सा है। तीज त्योहार मनाने के मौके उन्हें कम ही मिलते हैं। इसलिए जब त्यौहारों पर सिविलियन्स उनके बीच पहुंचते हैं तो उन्हें अपने घर की याद आ जाती है। उन्होंने बच्चों को अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए पढ़ाई लिखाई पर ध्यान देने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि अपने अपने कार्य को पूरी संजीदगी के साथ करके भी हम राष्ट्र की बेहतर सेवा कर सकते हैं।
इस अवसर पर सहायक प्राध्यापक दीपक रंजन दास सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं मौजूद थीं। बीएसएफ के जवानों को राखी बांधने के बाद बच्चों की यह टोली आईटीबीपी के दफ्तर पहुंची। यहां संत्रियों को उन्होंने राखी बांधी और उनका मुंह भी मीठा कराया।

Leave a Reply