• Thu. Mar 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

ओरिएंटेशन के साथ संजय रूंगटा समूह में नए फार्मेसी कॉलेज का हुआ शुभांरभ

Aug 3, 2019

भिलाई। छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे देश में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान कायम करने वाले संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस में आज रूंगटा इंस्टीट्यूट आॅफ फार्मास्युटिकल साइंसेज में नवप्रवेशित छात्रों के लिए ओरिएंटेशन समारोह का आयोजन किया गया। ज्ञात हो की ग्रुप के नए अध्याय के रूप में इस महाविद्यालय में डिप्लोमा इन फार्मेसी व बैचलर इन फार्मेसी की पढ़ाई होगी। रूंगटा इंस्टीट्यूट ऑफ़ फार्मास्युटिकल साइंसेज में प्रथम वर्ष में ही 100 प्रतिशत सीटें भर चुकी है।भिलाई। छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे देश में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान कायम करने वाले संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस में आज रूंगटा इंस्टीट्यूट ऑफ़ फार्मास्युटिकल साइंसेज में नवप्रवेशित छात्रों के लिए ओरिएंटेशन समारोह का आयोजन किया गया। ज्ञात हो की ग्रुप के नए अध्याय के रूप में इस महाविद्यालय में डिप्लोमा इन फार्मेसी व बैचलर इन फार्मेसी की पढ़ाई होगी। रूंगटा इंस्टीट्यूट ऑफ़ फार्मास्युटिकल साइंसेज में प्रथम वर्ष में ही 100 प्रतिशत सीटें भर चुकी है।ग्रुप चेयरमैन संजय रूंगटा ने रिबन काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर नये कॉलेज का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इस नए फार्मेसी कॉलेज में ग्रुप के अन्य कॉलेजों कि तरह ही उच्च शिक्षित एवं अनुभवी फैकल्टी तथा उच्चस्तरीय प्रयोगशालाएं उपलब्ध है। उन्होंने छात्रों को सम्बोधित करते हुये कहा कि मरीजों के उपचार में डॉक्टर के साथ साथ फार्मासिस्ट का भी महत्वपूर्ण योगदान होता है। फार्मासिस्ट मुख्य तौर पर औषधि अनुसन्धान, उच्च गुणवत्ता युक्त औषधियों के निर्माण, केमिकल रिएक्शन का अध्ययन और चिकित्सकों को दवाइयों की प्रभावकारिता के बारे में जानकारी प्रदान करता है।
प्रथम बैच के छात्रों का स्वागत करते हुए ग्रुप डायरेक्टर साकेत रूंगटा ने कहा की सफलता प्राप्ति के लिए कोई शॉर्टकट नहीं होता, स्टूडेंट को पहले दिन से ही अपना लक्ष्य निर्धारित करते हुए कड़ी मेहनत और लगन में जुट जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अच्छे कर्म और कठिन परिश्रम ही आपके हौसले बढ़ाते है और आप कामयाब होते है।
ज्ञात हो कि पीसीआई और एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त तथा सीएसवीटीयु से सम्बद्ध रूंगटा इंस्टीट्यूट ऑफ़ फार्मास्युटिकल साइंसेज में प्रथम वर्ष में ही 100 प्रतिशत सीटें भर चुकी है। यह संजय रूंगटा समूह कि विगत वर्षों में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अर्जित की हुई अपनी विशिष्ट पहचान का नतीजा है। फार्मेसी कॉलेज के शुभारम्भ अवसर पर ग्रुप के असिस्टेंट डायरेक्टर मो. शाजिद अंसारी, प्रिंसिपल (साइंस) डॉ. तृप्ति अग्रवाल जैन, प्रिंसिपल (इंजीनियरिंग) डॉ एस. वी. देशमुख, सभी विभागाध्यक्ष एवं फैकल्टी गण एवं छात्र -छात्राएं उपस्थित हुए।

#pharmacy_college

Leave a Reply