• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

नए निगम आयुक्त ऋतुराज ने आते ही छेड़ी डेंगू के खिलाफ जंग

Aug 5, 2019

भिलाई। निगम भिलाई के नये आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने आज कार्यभार ग्रहण किया। इसके साथ ही उन्होंने पिछले साल यहां हुए डेंगू के ताण्डव के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। 2014 बैच के आईएएस श्री रघुवंशी ने पहले ही दिन अधिकारियों की बैठक लेकर स्वच्छता की स्थिति की रिपोर्ट ली और डेंगू जैसी बीमारियों की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में पूछा। उन्होंने डेंगू नियंत्रण की मॉनिटरिंग अधिकारियों को स्वयं करने के लिए कहा।भिलाई। निगम भिलाई के नये आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने आज कार्यभार ग्रहण किया। इसके साथ ही उन्होंने पिछले साल यहां हुए डेंगू के ताण्डव के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। 2014 बैच के आईएएस श्री रघुवंशी ने पहले ही दिन अधिकारियों की बैठक लेकर स्वच्छता की स्थिति की रिपोर्ट ली और डेंगू जैसी बीमारियों की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में पूछा। उन्होंने डेंगू नियंत्रण की मॉनिटरिंग अधिकारियों को स्वयं करने के लिए कहा।भिलाई। निगम भिलाई के नये आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने आज कार्यभार ग्रहण किया। इसके साथ ही उन्होंने पिछले साल यहां हुए डेंगू के ताण्डव के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। 2014 बैच के आईएएस श्री रघुवंशी ने पहले ही दिन अधिकारियों की बैठक लेकर स्वच्छता की स्थिति की रिपोर्ट ली और डेंगू जैसी बीमारियों की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में पूछा। उन्होंने डेंगू नियंत्रण की मॉनिटरिंग अधिकारियों को स्वयं करने के लिए कहा।श्री रघुवंशी ने सोमवार को कार्यालयीन समय प्रात: 10:30 बजे आयुक्त एसके सुंदरानी से कार्यभार ग्रहण किया। वे विभिन्न जिलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। रायगढ़ में सहायक कलेक्टर के पद पर पदस्थ रहे हैं। इसके अतिरिक्त जिला पंचायत महासमुंद में सीईओ के पद पर पदस्थ रहे हैं।
आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने पदभार ग्रहण करते ही अधिकारियों की बैठक ली डेंगू नियंत्रण पर जोन आयुक्त एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कमर्चारियों से डेंगू नियंत्रण के विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त की एवं जोन आयुक्तों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वयं व्यक्तिगत सतत मॉनिटरिंग करें एवं प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट से अवगत करावे, लापरवाही न बरतें गंभीरता से कार्य करें! निगम में चल रहे विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी ली। आयुक्त श्री रघुवंशी ने बैठक के दौरान कहा कि डेंगू से लड़ना प्रारंभिक चुनौती है साथ ही सफाई व्यवस्था पर लगातार निगरानी रखी जाएगी। नियमों को ध्यान में रखते हुए निश्चित समय अवधि के अंदर कार्यों को पूर्ण करने की कोशिश की जायेगी।
हितग्राही मूलक योजनाएं, चल रहे कार्यों की जानकारी एवं अधिकारी/कमर्चारियों का परिचय प्राप्त कर उनके कार्यों के बारे में पूछा।
बैठक के दौरान उपायुक्त अशोक द्विवेदी एवं टीपी लहरें, अधीक्षण अभियंता सत्येन्द्र सिंह एवं आरके साहू तथा जोन आयुक्त के साथ-साथ समस्त विभाग के अधिकारी/कमर्चारी मौजूद रहे>

Leave a Reply