• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रॉबिन हुड आर्मी ने वंचितों तक पहुंचाया “उम्मीद का थैला”

Aug 12, 2019
भिलाई। रॉबिन हुड आर्मी के भिलाई अध्याय से जुड़े स्वयंसेवकों (राबिन्स) ने 11 अगस्त को पूरे जोश के साथ जेवरा-सिरसा एवं दुर्ग पद्मनाभपुर के 300 जरूरतमंद परिवारों तक "उम्मीद का थैला" पहुंचाया। इन थैलों में थी पांच किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो नमक, एक लीटर तेल एवं असंख्य मुस्कान। गॉबिन्स ने 15 अगस्त को दुनियाभर में 50 लाख लोगोें तक अपनी पहुंच बनाने का संकल्प लिया है।

भिलाई। रॉबिन हुड आर्मी के भिलाई अध्याय से जुड़े स्वयंसेवकों (राबिन्स) ने 11 अगस्त को पूरे जोश के साथ जेवरा-सिरसा एवं दुर्ग पद्मनाभपुर के 300 जरूरतमंद परिवारों तक “उम्मीद का थैला” पहुंचाया। इन थैलों में थी पांच किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो नमक, एक लीटर तेल एवं असंख्य मुस्कान। गॉबिन्स ने 15 अगस्त को दुनियाभर में 50 लाख लोगोें तक अपनी पहुंच बनाने का संकल्प लिया है।रॉबिन हुड आर्मी एक स्वयंसेवक-आधारित संगठन है जो बेघर परिवारों सहित कम भाग्यशाली लोगों की सेवा करने के लिए, रेस्तरां और समुदाय से अधिशेष भोजन प्राप्त कर, उसे जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचाने हेतु एक सेतु का काम करता है। इनके भिलाई चैप्टर को अपने-अपने अनोखे अंदाज में समान विचारधारा वाले दोस्तों द्वारा चलाया जाता है।
इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर रॉबिन हुड आर्मी #मिशन5 के माध्यम से दुनिया भर के 50 लाख जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है। इसके अंतर्गत रॉबिन्स ने पिछले एक माह से अथक परिश्रम एवं लोगों के निस्वार्थ योगदान से इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए 300 परिवारों के लिए उम्मीद का थैला जुटाया।
इस कार्य में लिटिल मिलेनियम, नेहरू नगर और शंकराचार्य कॉलेज, हुडको का सहयोग मिला। रोबिन हुड आर्मी के स्वयंसेवकों ने सभी योगदान देने वालों की उदारता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की हे तथा यह उम्मीद जताई है की दुर्ग भिलाई की जानता इसी उत्साह के साथ आने वाले समय में भी ऐसे आंख्या नेक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे।

Leave a Reply