• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष राय इंस्टीट्यूट का कॉमर्स टैलेन्ट सर्च पुरस्कार वितरण समारोह 21 को

Sep 15, 2019

भिलाई। कॉमर्स के क्षेत्र में अग्रणी संस्था डॉ.संतोष राय इंस्टीट्यूट द्वारा 21 सिम्तबर होटल द रोमन पार्क में कॉमर्स टैलेन्ट सर्च का पुरस्कार वितरण किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है। इस अवसर पर सीटीएस के साथ ही सीए/ सीएस/सीएमए में उत्तीर्ण होने वाले छात्र-छात्राओं को भी संस्था द्वारा सम्मानित किया जायेगा। इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण अमिताभ बच्चन के हमशक्ल महाराष्ट्र के प्रोफेसर शशिकांत पोडवाल होंगे।भिलाई। कॉमर्स के क्षेत्र में अग्रणी संस्था डॉ.संतोष राय इंस्टीट्यूट द्वारा 21 सिम्तबर होटल द रोमन पार्क में कॉमर्स टैलेन्ट सर्च का पुरस्कार वितरण किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है। इस अवसर पर सीटीएस के साथ ही सीए/ सीएस/सीएमए में उत्तीर्ण होने वाले छात्र-छात्राओं को भी संस्था द्वारा सम्मानित किया जायेगा। इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण अमिताभ बच्चन के हमशक्ल महाराष्ट्र के प्रोफेसर शशिकांत पोडवाल होंगे।सीटीएस में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त छात्रों को क्रमश: 15,000 रुपए का स्व. पुष्पा रानी जी सूरी एवं स्व. खैराती लालजी सूरी पुरस्कार, 10,000 रुपए का स्व. अंजना देवी खटवानी सम्मान, 5,000 रुपए का स्व. स्वामी जी सम्मान एवं स्व.नगिना देवी सम्मान, स्व. शशी पाण्डे सम्मान एवं तृप्ति करमाहे मिश्रा सम्मान दिया जाएगा।
डॉ. संतोष राय ने बताया कि कॉमर्स की औद्योगिक क्षेत्र में निरंतर बढ़ती महत्ता को ध्यान मे रखते हुए संस्था निरंतर कैरियर मार्गदर्शन की कार्यशाला आयोजित करती है। सीएमए की परीक्षा में इस वर्ष 170 छात्रों ने सफलता अर्जित की। सीटीएस (कॉमर्स टैलेन्ट सर्च) परीक्षा छात्रों में प्रोफेशनल शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने हेतु आयोजित की जाती हैं। कार्यक्रम का संचालन सीए दिव्या रत्नानी एवं अभिषेक राय द्वारा किया जायेगा। कार्यक्रम की रूपरेखा मिट्ठू मैडम, सीए प्रवीण बाफना, सीए केतन ठक्कर, पियूष जोशी, प्रियंका शर्मा, नेहा वर्मा ने तैयार की है।
2000 से अधिक कॉमर्स के छात्र-छात्राएँ एवं उनके पालकगण इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। पूरे कार्यक्रम का प्रबंधन 30 से 35 सीनियर छात्र-छात्राओं द्वारा किया जाएगा। यह एक तरह से प्रबंध की क्षमता बढ़ाने हेतु उपयोगी है।
196, जोनल मार्केट, सेक्टर-10 में संचालित संस्था में सीएमए के साथ सीए/सीएस की कक्षाओं के लिए स्वयं डॉ. संतोष राय के साथ एमसीए मिट्ठू मैडम, सीए प्रवीण बाफना, सीए केतन ठक्कर, सीए दिव्या रत्नानी, पीयूष जोशी, प्रियंका शर्मा, नेहा वर्मा, अभिषेक छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षित करते हैं। इसके साथ ही संस्था में पर्सनाल्टी डेवलपमेंट, पब्लिक स्पीकिंग, जीडीपीआई की विशेष कक्षाएँ भी प्रारंभ हैं। सीए प्रवीण बाफना ने बताया कि 11वीं, 12वीं. सीए/सीएस/सीएमए की कक्षाओं में प्रवेश प्रारंभ हो चुका है।

Leave a Reply