• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बच्चों को साबुन देकर हाथ धोना सिखाएगा शारदा सामर्थ्य ट्रस्ट

Oct 4, 2019

भिलाई। माँ शारदा सामर्थ्य चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा स्वच्छ, प्लास्टिक मुक्त भारत के निर्माण के लिए एक अनोखा अभियान प्रारंभ किया गया है। अभियान के तहत ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा स्वच्छता अभियान के लिए ग्रामीण एवं श्रमिक बाहुल्य क्षेत्रों में जाकर निरंतर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा हैं। लोगों को घर से थैला लेकर निकलने की सलाह दी जा रही है ताकि पन्नी, झिल्ली में सामान लाने की नौबत ही न आए। साथ ही रिसाइकलेबल प्लास्टिक को इकट्ठा कर कबाड़ी को बेचने की सलाह भी दी जा रही है।भिलाई। स्वच्छ, प्लास्टिक मुक्त भारत के निर्माण के लिए प्रयासरत माँ शारदा सामर्थ्य चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा एक अनोखा अभियान प्रारंभ किया गया है। अभियान के तहत ट्रस्ट के सदस्य वंचित तबके के बच्चों को साबुन भेंटकर उन्हें हाथ धोना सिखाएंगे। इससे बच्चे आम तौर पर होने वाले विभिन्न प्रकार के रोगों से स्वयं को बचा पाएंगे। स्वस्थ भारत के निर्माण की दिशा में भी यह सहायक सिद्ध होगा।
भिलाई। माँ शारदा सामर्थ्य चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा स्वच्छ, प्लास्टिक मुक्त भारत के निर्माण के लिए एक अनोखा अभियान प्रारंभ किया गया है। अभियान के तहत ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा स्वच्छता अभियान के लिए ग्रामीण एवं श्रमिक बाहुल्य क्षेत्रों में जाकर निरंतर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा हैं। लोगों को घर से थैला लेकर निकलने की सलाह दी जा रही है ताकि पन्नी, झिल्ली में सामान लाने की नौबत ही न आए। साथ ही रिसाइकलेबल प्लास्टिक को इकट्ठा कर कबाड़ी को बेचने की सलाह भी दी जा रही है।माँ शारदा सामर्थ्य चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा स्वच्छता अभियान के लिए ग्रामीण एवं श्रमिक बाहुल्य क्षेत्रों में जाकर निरंतर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा हैं। लोगों को घर से थैला लेकर निकलने की सलाह दी जा रही है ताकि पन्नी, झिल्ली में सामान लाने की नौबत ही न आए। साथ ही रिसाइकलेबल प्लास्टिक को इकट्ठा कर कबाड़ी को बेचने की सलाह भी दी जा रही है।
5 से 12 अक्टूबर को लिबास कार्यालय नेहरू नगर में सभी जरूरतमंदों को साबुन का वितरण करने के साथ ही साफ-सफाई की तकनीक भी बताई जायेगी। ग्रामीण एवं श्रमिक बाहुल्य क्षेत्रों के छोट-छोटे बच्चों को साबुन देकर उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जायेगा।
ट्रस्ट के सभी सदस्य एक स्वर में कहते हैं कि हमने समाज से, इस देश से बहुत कुछ पाया हैं इसलिए हमारा भी ये कर्तव्य हैं कि हम इस समाज के जरूरतमंदों के लिए कुछ करें।
माँ शारदा सामर्थ्य चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा श्रमिक बस्ती एवं जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए निरंतर आवष्यकता की वस्तुएँ देकर ‘मानव सेवा ही भगवान की सबसे बड़ी सेवा हैं’ के भाव से निरंतर कार्य कर रही हैं।भिलाई। माँ शारदा सामर्थ्य चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा स्वच्छ, प्लास्टिक मुक्त भारत के निर्माण के लिए एक अनोखा अभियान प्रारंभ किया गया है। अभियान के तहत ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा स्वच्छता अभियान के लिए ग्रामीण एवं श्रमिक बाहुल्य क्षेत्रों में जाकर निरंतर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा हैं। लोगों को घर से थैला लेकर निकलने की सलाह दी जा रही है ताकि पन्नी, झिल्ली में सामान लाने की नौबत ही न आए। साथ ही रिसाइकलेबल प्लास्टिक को इकट्ठा कर कबाड़ी को बेचने की सलाह भी दी जा रही है।

Leave a Reply