• Thu. Mar 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बापू की 150वीं वर्षगांठ पर शकुंतला विद्यालय में स्वच्छता रैली का आयोजन

Oct 2, 2019

भिलाई। ‘युद्ध नहीं हमने बुद्ध दिए’, विश्व पटल पर यह जयघोष-दुनिया में अहिंसा का संदेश देने वाले बापू की 150वीं और लाल बहादुर शास्त्री की 115वीं जयंती 2 अक्टूबर 2019 को शकुन्तला विद्यालय परिसर में गूंजा। दोनों महान नेताओं की जयंती बडेÞ उत्साह के साथ मनाई गई। शकुन्तला ग्रुप आॅॅफ स्कूल्स डायरेक्टर संजय ओझा और शाला प्राचार्य विपिन ओझा ने गांधी और शास्त्री जी के तैलचित्रों पर पुष्प चढ़ाकर राष्ट्र के दोनों सपूतों का पुण्य स्मरण किया।भिलाई। ‘युद्ध नहीं हमने बुद्ध दिए’, विश्व पटल पर यह जयघोष-दुनिया में अहिंसा का संदेश देने वाले बापू की 150वीं और लाल बहादुर शास्त्री की 115वीं जयंती 2 अक्टूबर 2019 को शकुन्तला विद्यालय परिसर में गूंजा। दोनों महान नेताओं की जयंती बडेÞ उत्साह के साथ मनाई गई। शकुन्तला ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स डायरेक्टर संजय ओझा और शाला प्राचार्य विपिन ओझा ने गांधी और शास्त्री जी के तैलचित्रों पर पुष्प चढ़ाकर राष्ट्र के दोनों सपूतों का पुण्य स्मरण किया। भिलाई। ‘युद्ध नहीं हमने बुद्ध दिए’, विश्व पटल पर यह जयघोष-दुनिया में अहिंसा का संदेश देने वाले बापू की 150वीं और लाल बहादुर शास्त्री की 115वीं जयंती 2 अक्टूबर 2019 को शकुन्तला विद्यालय परिसर में गूंजा। दोनों महान नेताओं की जयंती बडेÞ उत्साह के साथ मनाई गई। शकुन्तला ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स डायरेक्टर संजय ओझा और शाला प्राचार्य विपिन ओझा ने गांधी और शास्त्री जी के तैलचित्रों पर पुष्प चढ़ाकर राष्ट्र के दोनों सपूतों का पुण्य स्मरण किया।बापू के आदर्शों व जीवनशैली को दर्शाने वाले स्लोगनों से विद्यालय परिसर को सुसज्जित किया गया। प्रगतिमय जीवन में चरखे की सार्थकता और राष्ट्रहित में इसकी भागीदारी से जुड़ी बापू-कस्तूरबा की झांकी प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर संगीत शिक्षिका आरती जय कुमार ने अपनी सुरमयी कंठ से बापू के सर्वप्रिय भजन ‘रघुपति राघव राजा राम’- की शानदार प्रस्तुति दी।
स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत, ग्रीन इंडिया-क्लीन इंडिया, सिंगल यूज प्लास्टिक-नो नो नो आदि जयघोष के साथ शिक्षकगण व विद्यार्थियों ने रैली निकाली जिसमें विद्यार्थी आदर्श सिंग ने गांधीजी के भेष में रैली का नेतृत्व किया और आम जनता को स्वच्छता के लिए जागरुक करते हुए उन्हें इस अभियान से जोड़ा।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प और बापू का सपना साकार करने युवा व किशोर आगे आये। इस तरह स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत एवं समृद्ध भारत की परिकल्पना से यह अहिंसा दिवस का कार्यक्रम पूर्ण हुआ।
भिलाई। ‘युद्ध नहीं हमने बुद्ध दिए’, विश्व पटल पर यह जयघोष-दुनिया में अहिंसा का संदेश देने वाले बापू की 150वीं और लाल बहादुर शास्त्री की 115वीं जयंती 2 अक्टूबर 2019 को शकुन्तला विद्यालय परिसर में गूंजा। दोनों महान नेताओं की जयंती बडेÞ उत्साह के साथ मनाई गई। शकुन्तला ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स डायरेक्टर संजय ओझा और शाला प्राचार्य विपिन ओझा ने गांधी और शास्त्री जी के तैलचित्रों पर पुष्प चढ़ाकर राष्ट्र के दोनों सपूतों का पुण्य स्मरण किया।इस अवसर पर एसएस गौतम (प्रा), प्राचार्या आरती मेहरा (शकुन्तला विद्यालय क्र.-2), मैनेजर ममता ओझा, व्ही. दुबे, अभय दुबे, विभोर ओझा, उपप्राचार्या जी.रंजना कुमार, अनिता नायर, हेड मिस्ट्रेस अर्चना मेश्राम, सीनियर मिस्ट्रेस बलजीत कौर, प्रभारी राजेश वर्मा एवं समस्त शिक्षक-शिक्षिकाआें की उपस्थिति में यह आयोजन सम्पन्न हुई।

Leave a Reply