• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन

Oct 14, 2019

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के महिला प्रकोष्ठ द्वारा 11 अक्टूबर को अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर थीम ‘गर्ल फोर्स: अनस्क्रिप्टेड एंड अनस्टॉपेबल’ पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये। छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ इसमें भाग लिया और रंगोली, चित्र व चार्ट के माध्यम से अपने भावों, विचारों एवं रचनात्मकता को आकार दिया। इस दिवस की महत्ता व उद्देश्य तथा इसके इतिहास तथा वर्तमान में बालिकाओं की स्थिति को वीडियो के माध्यम से दिखाया गया।भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के महिला प्रकोष्ठ द्वारा 11 अक्टूबर को अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर थीम ‘गर्ल फोर्स: अनस्क्रिप्टेड एंड अनस्टॉपेबल’ पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये। छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ इसमें भाग लिया और रंगोली, चित्र व चार्ट के माध्यम से अपने भावों, विचारों एवं रचनात्मकता को आकार दिया। इस दिवस की महत्ता व उद्देश्य तथा इसके इतिहास तथा वर्तमान में बालिकाओं की स्थिति को वीडियो के माध्यम से दिखाया गया। भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के महिला प्रकोष्ठ द्वारा 11 अक्टूबर को अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर थीम ‘गर्ल फोर्स: अनस्क्रिप्टेड एंड अनस्टॉपेबल’ पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये। छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ इसमें भाग लिया और रंगोली, चित्र व चार्ट के माध्यम से अपने भावों, विचारों एवं रचनात्मकता को आकार दिया। इस दिवस की महत्ता व उद्देश्य तथा इसके इतिहास तथा वर्तमान में बालिकाओं की स्थिति को वीडियो के माध्यम से दिखाया गया।इस वीडियो को दिखाने का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं को प्राचीनकाल से लेकर वर्तमान तक की स्थितियों में हो रहे बदलाव से अवगत कराना था। महिला सशक्तिकरण विषय पर यू-ट्यूब के माध्यम से नाटक का प्रदर्शन किया।
महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्या डॉ. रक्षा सिंह ने कहा कि इस दिवस पर हम सब को यह शपथ लेना है कि हम अपनी बेटियों के साथ हर परिस्थिति में खड़े रहें तथा उनकी आवाज को सुने, उनके आधिकारों का सम्मान करें।
महाविद्यालय की अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने उक्त कार्यक्रम के संबंध में कहा कि हमें बालिकाओं को आगे बढ़ने से रोकना नहीं बल्कि आगे बढ़ने में मदद व सहयोग करना चाहिए।
कार्यक्रम का संचालन महिला प्रकोष्ठ समन्वयक डॉ. अर्चना झा द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में महिला प्रकोष्ठ के अन्य सदस्य डॉ. वी. के. सिंह, डॉ. नीरा पाण्डेय एवं डॉ. रचना चौधरी तथा महाविद्यालयीन छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थें।

Leave a Reply