• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय में महात्मा गांधी पर भाषण प्रतियोगिता

Oct 21, 2019

भिलाई। श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय के शिक्षा संकाय द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर ‘गांधी जी एवं राष्ट्रवाद’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शिक्षा संकाय के चारों सांस्कृतिक समूह के विद्यार्थिर्याे ने भाग लिया तथा गांधी के विचारों एवं सिद्धांतों से अवगत कराया। भाषण प्रतियोगिता की निर्णायक डॉ. अर्चना झा एवं डॉ. नीता शर्मा थीं।भिलाई। श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय के शिक्षा संकाय द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर ‘गांधी जी एवं राष्ट्रवाद’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शिक्षा संकाय के चारों सांस्कृतिक समूह के विद्यार्थिर्याे ने भाग लिया तथा गांधी के विचारों एवं सिद्धांतों से अवगत कराया। भाषण प्रतियोगिता की निर्णायक डॉ. अर्चना झा एवं डॉ. नीता शर्मा थीं। भिलाई। श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय के शिक्षा संकाय द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर ‘गांधी जी एवं राष्ट्रवाद’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शिक्षा संकाय के चारों सांस्कृतिक समूह के विद्यार्थिर्याे ने भाग लिया तथा गांधी के विचारों एवं सिद्धांतों से अवगत कराया। भाषण प्रतियोगिता की निर्णायक डॉ. अर्चना झा एवं डॉ. नीता शर्मा थीं।भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान परशुराम (टैगोर समूह) ने प्राप्त किया और द्वितीय स्थान पर हेमप्रभा (विवेकानंद समूह) रही तथा सांत्वना पुरस्कार भारत (राधाकृष्णन), शशीकान्त (गांधी समूह) ने प्राप्त किया।
महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए प्लास्टिक बैग (पॉलिथीन) का उपयोग ना करने का संकल्प दिलाते हुए कपड़े के बैग प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार के साथ कपड़े के बैग भी भेंट किये।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने स्वच्छता के प्रति जागरूकता को जन-जन तक पहुँचाने के लिए विद्यार्थियों से अपील की।
कार्यक्रम में शिक्षा संकाय की विभागाध्यक्ष डॉ. नीरा पाण्डेय ने विद्यार्थियों को गांधी जी के विचारों को अपने जीवन में आत्मसात करने की शिक्षा दी। महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापगण एवं विद्याथिर्यों ने प्लास्टिक बैग का प्रयोग ना करने की तथा कपड़े के बैग प्रयोग करने की शपथ ली।

Leave a Reply