• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अमेरिका में मना छत्तीसगढ़ का स्थापना दिवस, कई शहरों में मनी दिवाली

Nov 8, 2019

भिलाई। नार्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (नाचा) ने छत्तीसगढ़ की 19 वीं वर्षगांठ और अन्य प्रवासी छत्तीसगढ़ी भारतीयों के साथ दिवाली पर्व मनाने के लिए उत्तरी अमेरिका के कई शहरों में बड़ी सभाओं की व्यवस्था की। यह कार्यक्रम न्यूयॉर्क, शिकागो, अटलांटा, सिएटल, कैलिफोनिर्या, टोरंटो कनाडा में आयोजित किया गया। आने वाले सप्ताहांत में अन्य शहरों में भी ऐसा ही जश्न मनाने का कार्यक्रम है।भिलाई। नार्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (नाचा) ने छत्तीसगढ़ की 19 वीं वर्षगांठ और अन्य प्रवासी छत्तीसगढ़ी भारतीयों के साथ दिवाली पर्व मनाने के लिए उत्तरी अमेरिका के कई शहरों में बड़ी सभाओं की व्यवस्था की। यह कार्यक्रम न्यूयॉर्क, शिकागो, अटलांटा, सिएटल, कैलिफोनिर्या, टोरंटो कनाडा में आयोजित किया गया। आने वाले सप्ताहांत में अन्य शहरों में भी ऐसा ही जश्न मनाने का कार्यक्रम है।भिलाई। नार्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (नाचा) ने छत्तीसगढ़ की 19 वीं वर्षगांठ और अन्य प्रवासी छत्तीसगढ़ी भारतीयों के साथ दिवाली पर्व मनाने के लिए उत्तरी अमेरिका के कई शहरों में बड़ी सभाओं की व्यवस्था की। यह कार्यक्रम न्यूयॉर्क, शिकागो, अटलांटा, सिएटल, कैलिफोनिर्या, टोरंटो कनाडा में आयोजित किया गया। आने वाले सप्ताहांत में अन्य शहरों में भी ऐसा ही जश्न मनाने का कार्यक्रम है।डिप्टी कॉन्सल जनरल शत्रुघ्न सिन्हा छत्तीसगढ़ दिवस के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य के गठन के बाद से हो रही प्रगति की सराहना की। उन्होंने यूएसए में छत्तीसगढ़ दिवस की मेजबानी के लिए सभी एनएसीएचए टीमों को भी बधाई दी। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि यह जानकारी अन्य समुदायों को दी जानी चाहिए ताकि वे उत्तरी अमेरिका में छत्तीसगढ़ के अनिवासी भारतीयों की भी सराहना कर सकें।
टीम ने सांस्कृतिक संध्या की भी व्यवस्था की जहां छत्तीसगढ़ के प्रवासी भारतीय समूह छत्तीसगढ़ी गीतों में नृत्य करते हैं। न्यूयॉर्क के अध्याय में इस कार्यक्रम में 100 से अधिक एनआरआई शामिल हुए।
नाचा शिकागो की टीम ने पारंपरिक छत्तीसगढ़ी शैली में स्थापना दिवस और दिवाली मनाई। पंगत में छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खाद्य पदार्थ परोसे गए। छत्तीसगढ़ के प्रवासी भारतीय इस आयोजन को देखकर बहुत खुश हुए, जहाँ वे विशुद्ध रूप से छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए देख सकते थे। छत्तीसगढ़ एनआरआई महिलाओं ने स्वयं खाना बनाया और 100 से अधिक परिवारों की सेवा की।
एनएसीएचए सिएटल, बे एरिया (कैलिफोनिर्या), अटलांटा, टोरंटो कनाडा की टीम ने छत्तीसगढ़ के कई प्रवासी भारतीयों के साथ इस कार्यक्रम की मेजबानी की। इन अध्यायों के लिए पूजा और बच्चे के प्रदर्शन सहित कई गतिविधियों की व्यवस्था की गई थी।
एनएसीएचए ने सभी आयोजकों को कड़ी मेहनत करने और इस कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए धन्यवाद दिया, और सभी छत्तीसगढ़ प्रवासी भारतीय जो छत्तीसगढ़ दिवस मनाने के लिए कार्यक्रम में शामिल हुए।
भिलाई। नार्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (नाचा) ने छत्तीसगढ़ की 19 वीं वर्षगांठ और अन्य प्रवासी छत्तीसगढ़ी भारतीयों के साथ दिवाली पर्व मनाने के लिए उत्तरी अमेरिका के कई शहरों में बड़ी सभाओं की व्यवस्था की। यह कार्यक्रम न्यूयॉर्क, शिकागो, अटलांटा, सिएटल, कैलिफोनिर्या, टोरंटो कनाडा में आयोजित किया गया। आने वाले सप्ताहांत में अन्य शहरों में भी ऐसा ही जश्न मनाने का कार्यक्रम है।आयोजकों में घनी साहू, सोनू जोशी, लक्ष्मण साहू, वंदना डडसेना, शशि साहू, लखमी लालवानी, शंकर फतवानी, निर्मल साहू, अभिजीत जोशी, प्रशांत बंसल, गुंजन राव, गौरव अग्रवाल, सोनल अग्रवाल, दीपाली सरावगी, रचनी, राची आदि शामिल हैं। , अविनाश देवांगन, देवनारायण साहू, बंटी बनवित, वृंदा निलेश, राहुल गुप्ता, उमा जोशी, पर्ल विल्सन, रूही उपाध्याय, अमित झा, जयंत जेठमल, विभाश्री साहू, अभिषेक अग्रवाल, शिल्पा सथू, डॉली शर्मा, राजश्री मुंडियार, मनीष दुबे, चमन साहू, रावण साहू, रवि साहू , शत्रुधन तामस्कर।
एनएसीएचए के अन्य अध्याय (ह्यूस्टन, डेट्रॉइट, एरिजोना) भी अगले सप्ताह छत्तीसगढ़ दिवस और दिवाली मनाने के लिए इसी तरह के आयोजन की मेजबानी कर रहे हैं।

Leave a Reply