• Thu. Mar 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा डेंटल कालेज के छात्र डॉ सौरभ को राष्ट्रीय पर मिला पुरस्कार

Nov 28, 2019

Dentist Dr Sourabh Bose gets felicitated in National Seminarभिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस द्वारा संचालित रूंगटा डेंटल कालेज भिलाई में ओरल मेडिसिन एवं रेडियोलॉजी विभाग के पोस्ट ग्रेज्युट द्वितीय वर्ष के छात्र डा. सौरभ बोस के शोध पत्र को वे राष्ट्रीय आईएओएमएआर सम्मेलन 2019 में रिसर्च श्रेणी में प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अमृतसर में आयोजित इस राष्ट्रीय सम्मेलन में डा. सौरभ बोस ने कैन आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस इन इंडिया विषय पर अपना शोध पत्र प्रस्तुत किया। उल्लेखनीय है कि डा. बोस के शोध पत्र को प्रदेश स्तर पर भी सर्वोच्च स्थान प्राप्त हुआ था। उनके शोध पत्र को रेडियोडायग्नोसिस में गेम चेंजर माना जाता है।
डॉ. सोैरव बोस ने, डा. जयदीप सूर (प्रोफेसर और एचओडी) डॉ. फातिमा खान (रीडर) डा. दीपलक्षमी देवांगन (रीडर) आरल फिजिशियन और रेडियोलॉजिस्ट के मार्गदर्शन में अपना शोध पूर्ण किया। डॉ. जयदीप सूर का कहना है कि उनके शोध का उपयोग डेंटल कैरीज, पेरियापिकल, पैथोलॉजी और पीरियडेंटल बोनलॉस के शुरूआती रेडियोलॉजिकल डायग्नोसिस में किया जा सकता है। ग्रुप के चेयरमैन संजय रूंगटा ने डॉ. बोस को उनकी शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी और उनके भविष्य के सभी प्रयासो में शानदार सफलता की कामना की।
उन्होने सभी छात्रों को आश्वासन दिया कि संकाय कभी भी छात्रों द्वारा किए जाने वाले किसी भी शोध के लिए सभी संभव सहायता और मार्गदर्शन देने के लिए तैयार होगा। डेंटल कॉलेज के निर्देशक डॉ. राम थोम्बरे, डीन डा. जयदीप सूर और सभी संकाय सदस्यो ने इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

Leave a Reply