• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय परिसर में डेंगू की रोकथाम के लिए किया छिड़काव

Nov 9, 2019

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के कंप्यूटर विभाग द्वारा डेंगू अवेयरनेस प्रोग्राम के तहत महाविद्यालय परिसर के आसपास एंटी डेंगू ड्रग का छिड़काव किया गया। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं को जागरूक किया गया कि वे अपने घर के आस-पास भी इस तरह के कार्य करे एवं लोगों को भी जागरूक करें। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष डेंगू ने बड़ी संख्या में लोगों को अपनी चपेट में लिया था और 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के कंप्यूटर विभाग द्वारा डेंगू अवेयरनेस प्रोग्राम के तहत महाविद्यालय परिसर के आसपास एंटी डेंगू ड्रग का छिड़काव किया गया। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं को जागरूक किया गया कि वे अपने घर के आस-पास भी इस तरह के कार्य करे एवं लोगों को भी जागरूक करें। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष डेंगू ने बड़ी संख्या में लोगों को अपनी चपेट में लिया था और 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे दुर्गा प्रसाद राव ने स्वयं उपस्थित होकर कंप्यूटर विभाग एवं विद्यार्थियों के इस कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन होना चाहिए जिससे विद्यार्थीगण जागरूक हों।
इस अवसर पर हिंदी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. अर्चना झा, मैनेजमेंट विभाग के विभागाध्यक्ष जसवंत सिंह एवं सहायक प्राध्यापक अनिल मेनन, अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. राहुल मेने ने अपनी सहभागिता देकर इस कार्यक्रम को सफल बनाया एवं सभी ने इस जागरूकता कार्यक्रम पर अपने विचार भी व्यक्त किये।
महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्य डॉ रक्षा सिंह ने कार्यक्रम की सफलता पर बधाई दी एवं कहा कि इस तरह के प्रयास से छात्र-छात्राओं में जागरूकता अवश्य आएगी।
इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में कम्प्यूटर विभाग के विभागाध्यक्ष ठाकुर देवराज सिंह एवं सहा. प्राध्यापक माधुरी वर्मा, मेघा देवरे, कविता कुशवाहा, सुमन जंघेल, जयश्री साहू एवं आरती सिंह का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply