• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में संविधान एवं उसकी अनुसूचियों पर आमंत्रित व्याख्यान

Nov 28, 2019

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी, भिलाई में कम्प्यूटर विभाग द्वारा ‘संविधान एवं उसकी अनुसूचियाँ’ विषय पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। अरूण कुमार श्रीवास्तव अतिथि वक्ता रहे। उन्होंने विद्यार्थियों को संविधान एवं उसकी अनुसूचियों के बारे में बताया एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा में आने वाले संविधान से संबंधित प्रश्नों की जानकारी दी। साथ ही प्रश्नों की तैयारी समसामयिक राजनैतिक घटनाक्रम के आधार पर करें।भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी, भिलाई में कम्प्यूटर विभाग द्वारा ‘संविधान एवं उसकी अनुसूचियाँ’ विषय पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। अरूण कुमार श्रीवास्तव अतिथि वक्ता रहे। उन्होंने विद्यार्थियों को संविधान एवं उसकी अनुसूचियों के बारे में बताया एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा में आने वाले संविधान से संबंधित प्रश्नों की जानकारी दी। साथ ही प्रश्नों की तैयारी समसामयिक राजनैतिक घटनाक्रम के आधार पर करें। महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्या डॉ. रक्षा सिंह ने व्याख्यान के द्वारा संविधान एवं अनुसूचियों से मिली जानकारी को विद्यार्थियों के लिए अतिउपयोगी बताया एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रेरित किया।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कम्प्यूटर विभाग के इस सफल प्रयास की सराहना की और विद्याथिर्यों को प्रतियोगी परीक्षा में संविधान विषय को अधिक महत्व देने को कहा।
इस अतिथि व्याख्यान में महाविद्यालय के बी.सी.ए., पीजीडीसीए एवं एम.एस.सी. (कम्प्यूटर साइंस) के सभी छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। तत्पश्चात कम्पयूटर विभाग के विभागाध्यक्ष श्री ठाकुर देवराज सिंह ने अतिथि वक्ता को धन्यवाद ज्ञापित किया।
श्री गंगाजली शिक्षण समिति के अध्यक्ष श्रीमती जया मिश्रा ने इस आयोजन के लिए कम्प्यूटर विभाग के अतिथि व्याख्यान के आयोजन पर हर्ष जाहिर किया।
इस कार्यक्रम में कम्प्यूटर विभाग के सहा. प्राध्यापक मेघा देवरे, माधुरी वर्मा, सुमन जंघेल, आरती सिंह एवं जयश्री साहू सम्मिलित हुए।

Leave a Reply