• Tue. Apr 23rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के कम्प्यूटर विभाग द्वारा अतिथि व्याख्यान का आयोजन

Nov 27, 2019

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी, भिलाई में कम्प्यूटर विभाग द्वारा ‘कम्प्यूटर मेमोरी टेक्नोलॉजी’ विषय पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। अतिथि वक्ता कृष्ण कुमार साहू, सहायक प्रध्यापक, पं.हरिशंकर शुक्ल महाविद्यालय, रायपुर अतिथि ने छात्र-छात्राओं को ‘कम्प्यूटर मेमोरी टेक्नोलॉजी’ की जानकारी देते हुए कम्प्यूटर मेमोरी के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही साथ उन्होंने कम्प्यूटर में मेमोरी पर आधारित नये अनुसंधानों पर भी चर्चा की।भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी, भिलाई में कम्प्यूटर विभाग द्वारा ‘कम्प्यूटर मेमोरी टेक्नोलॉजी’ विषय पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। अतिथि वक्ता कृष्ण कुमार साहू, सहायक प्रध्यापक, पं.हरिशंकर शुक्ल महाविद्यालय, रायपुर अतिथि ने छात्र-छात्राओं को ‘कम्प्यूटर मेमोरी टेक्नोलॉजी’ की जानकारी देते हुए कम्प्यूटर मेमोरी के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही साथ उन्होंने कम्प्यूटर में मेमोरी पर आधारित नये अनुसंधानों पर भी चर्चा की। महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कम्प्यूटर विभाग के इस सफल प्रयास की सराहना की और छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि अतिथि व्याख्यान का जो विषय है वह छात्र-छात्राओं के लिए बहुत ही लाभकारी है जो कि उन्हें नई तकनीकी से जोड़कर रखेगा और उन्हें वतर्मान परिवेश से जोड़े रखेगा।
महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. रक्षा सिंह ने कहा कि आज का जो अतिथि व्याख्यान का विषय है वह छात्र-छात्राओं के साथ साथ सभी के लिए अति उपयोगी है। प्राचार्य कहा कि आज का युग नई नई तकनीकियों का युग है। जिसकी जानकारी सभी को होना आवश्यक है। अत: हमारे महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं अवश्य ही इससे लाभांवित हुए है।
इस अतिथि व्याख्यान में महाविद्यालय के बी.सी.ए., पीजीडीसीए एवं एम.एस.सी. (कम्प्यूटर साइंस) के सभी छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। तत्पश्चात कम्पयूटर विभाग के विभागाध्यक्ष ठाकुर देवराज सिंह ने मेमोरी के विभिन्न प्रकारों का विस्तृत जानकारी दी और उन्होंने अतिथि वक्ता को धन्यवाद ज्ञापित किया।
श्री गंगाजली शिक्षण समिति के अध्यक्ष श्री आई.पी. मिश्र ने इस आयोजन के लिए कम्प्यूटर विभाग के अतिथि व्याख्यान के आयोजन के लिए बहुत प्रशंसा की और अभिनंदन किया।
इस कार्यक्रम में कम्प्यूटर विभाग के प्राध्यापक मेघा देवरे, माधुरी वर्मा, सुमन जंघेल, आरती सिंह एवं जयश्री साहु सम्मिलित हुए।

Leave a Reply