• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संविधान दिवस पर एमजे कालेज में राष्ट्रीय कार्यक्रम का प्रसारण, ली शपथ

Nov 27, 2019

भिलाई। संविधान दिवस के अवसर पर आज एमजे कालेज के फार्मेसी विभाग में राष्ट्रीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा गया। इसके बाद बच्चों ने संविधान का सम्मान करने, संविधान का पालन करने एवं संविधान की सुरक्षा करने का संकल्प लिया। महाविद्यालय की निदेशक श्रीलेखा विरुलकर की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ टी कुमार ने की।भिलाई। संविधान दिवस के अवसर पर आज एमजे कालेज के फार्मेसी विभाग में राष्ट्रीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा गया। इसके बाद बच्चों ने संविधान का सम्मान करने, संविधान का पालन करने एवं संविधान की सुरक्षा करने का संकल्प लिया। महाविद्यालय की निदेशक श्रीलेखा विरुलकर की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ टी कुमार ने की।भिलाई। संविधान दिवस के अवसर पर आज एमजे कालेज के फार्मेसी विभाग में राष्ट्रीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा गया। इसके बाद बच्चों ने संविधान का सम्मान करने, संविधान का पालन करने एवं संविधान की सुरक्षा करने का संकल्प लिया। महाविद्यालय की निदेशक श्रीलेखा विरुलकर की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ टी कुमार ने की।श्रीमती विरुलकर ने कहा कि भारत का संविधान दुनिया का सबसे बड़ा और संतुलित संविधान है जिसमें व्यक्ति अपना विकास कर सकता है। यह व्यक्ति को भाषा, धर्म और पूजा पद्धति चुनने का अधिकार देता है। सभी को अभिव्यक्ति की, शिक्षा, समानता का अधिकार, धर्म और आस्था चुनने की आजादी है। यहां व्यक्ति व्यक्तिगत एवं दलगत रूप से चुनाव प्रक्रिया में शामिल हो सकता है।
डॉ टी कुमार ने भारतीय संविधान को दुनिया का सबसे बड़ा मानवोचित संविधान बताते हुए कहा कि हमें इस संविधान और उसके निर्माता डॉ भीमराव अम्बेडकर पर गर्व है। इसमें समय समय पर नियमों के दायरे में रहकर अनेक संशोधन किये गये हैं पर इसकी मूल भावना आज भी अक्षुण्ण है।
इस अवसर पर एमजे कालेज ऑफ़ फार्मेसी के सहायक प्राध्यापक अंजलि, स्वाति, वर्षा, विनिता, लोकेश, उमेश, रश्मि आदि के नेतृत्व में गए महाविद्यालय के विद्यार्थी सभी के लिए भोजन, फल, बिस्किट एवं परिधान लेकर पहुंचे थे।  डी फार्मेसी एवं बी फार्मेसी के विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply