• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्पर्श हॉस्पिटल ने बांधा बाजार में लगाया शिविर, 300 महिलाओं एवं बच्चों का इलाज

Nov 30, 2019

Sparsh Hospital Camps at Bandha Bazaar of Rajnandgaon Distt.भिलाई। स्पर्श मल्टीस्पेशालिटी हॉस्पिटल ने आज चिकित्सकीय सुविधा विहीन बांधा बाजार में शिविर लगाकर महिलाओं एवं बच्चों का इलाज किया। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ नम्रता भुसारी एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ संदीप रामा थुटे ने यहां 300 से अधिक महिलाओं एवं शिशुओं के स्वास्थ्य की जांच की। इस शिविर का आयोजन दूरस्थ अंचलों में विशेषज्ञ चिकित्सा सेवा पहुंचाने की छत्तीसगढ़ शासन की मंशा के अनुरूप किया गया था।Dr-Namrata-Bhusari-Sparsh Sparsh Multispeciality Hospital camps at Bandha Bazaarबांधाबाजार राजनांदगांव से 40 किलोमीटर दूर मोहला मानपुर रोड पर स्थित है। यहां के अधिकांश लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करते हैं। इनके लिए किसी बड़े शहर में जाकर जांच करवाना अत्यंत कठिन है। रोगों की समय पर पहचान कर रोगियों की स्थिति को गंभीर होने से बचाया जा सकता है। इसी उद्देश्य से इस शिविर का आयोजन किया गया था।
इन मरीजों को विशेषज्ञ चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने के साथ ही मरीजों को आवश्यक दवाइयों का मुफ्त वितरण भी किया गया। शिविर में स्थानीय चिकित्सक डॉ बलराम श्रीवास ने बढ़-चढ़कर सहयोग किया।
स्पर्श मल्टीस्पेशालिटी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ दीपक वर्मा ने कहा कि बांधा बाजार में यह पहला शिविर था। इसमें स्त्री एवं शिशु रोग विशेषज्ञों को प्राथमिकता के आधार पर भेजा गया था। आने वाले समय में यहां और विशेषज्ञों की टीम भेजने का प्रयास किया जाएगा ताकि लोगों को घर पहुंच चिकित्सा सेवा मुहैया कराने का राज्य शासन का संकल्प पूरा हो सके।

Leave a Reply