भिलाई। ‘न तो श्रीकृष्ण रणछोड़ थे न ही नारद जी चुगलखोर। दोनों की प्रत्येक क्रिया के पीछे गहरी सोच हुआ करती थी। श्रीकृष्ण ने कालयवन More »

भिलाई। सेन्ट्रल एवेन्यू पर धूम मचाने वाली ‘तफरीह’ एक बार फिर प्रारंभ होने जा रही है। महापौर एवं विधायक देवेन्द्र यादव की यह महत्वाकांक्षी योजना More »

भिलाई। इंदु आईटी स्कूल में प्री-प्राइमरी विंग के नर्सरी से केजी-2 तक के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। More »

भिलाई। केपीएस के प्रज्ञोत्सव-2019 में आज शास्त्रीय नृत्यांगनाओं ने पौराणिक कथाओं को बेहद खूबसूरती के साथ मंच पर उतारा। भरतनाट्यम एवं कूचिपुड़ी कलाकारों ने महाभारत, More »

भिलाई। कृष्णा पब्लिक स्कूल कुटेलाभाटा ने 73वां स्वतंत्रता दिवस खुले, स्वच्छंद आकाश में ध्वजारोहण करते हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस समारोह में स्कूल की बैण्ड More »

 

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में विश्व एड्स दिवस पर अतिथि व्याख्यान

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय, में महिला प्रकोष्ठ द्वारा विश्व एड्स दिवस पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महाविद्यालय की प्राचार्या/निदेशक एवं महिला प्रकोष्ठ विविधा की संरक्षक डॉ. रक्षा सिंह ने कहा की एड्स के संबंध में छात्राओं एवं महिलाओं में जागरूकता लाना अतिआवश्यक है। क्योंकि ज्यादातर मामलों में वे निर्दोष होते हुए भी इस बीमारी से ग्रसित हो जाती है।भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय, में महिला प्रकोष्ठ द्वारा विश्व एड्स दिवस पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महाविद्यालय की प्राचार्या/निदेशक एवं महिला प्रकोष्ठ विविधा की संरक्षक डॉ. रक्षा सिंह ने कहा की एड्स के संबंध में छात्राओं एवं महिलाओं में जागरूकता लाना अतिआवश्यक है। क्योंकि ज्यादातर मामलों में वे निर्दोष होते हुए भी इस बीमारी से ग्रसित हो जाती है। SSMV-Junwani भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय, में महिला प्रकोष्ठ द्वारा विश्व एड्स दिवस पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महाविद्यालय की प्राचार्या/निदेशक एवं महिला प्रकोष्ठ विविधा की संरक्षक डॉ. रक्षा सिंह ने कहा की एड्स के संबंध में छात्राओं एवं महिलाओं में जागरूकता लाना अतिआवश्यक है। क्योंकि ज्यादातर मामलों में वे निर्दोष होते हुए भी इस बीमारी से ग्रसित हो जाती है।आज के इस दौर में इस घातक बीमारी के प्रति सावधनी एवं उपचार दोनों की जानकारी आवश्यक है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा की एड्स से ग्रसित लोग लोकलाज के भय से इलाज नहीं कराते तथा अपना जीवन गवां देते है। इसलिए जागरूकता अत्यंत आवश्यक है।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्री शंकराचार्य महाविद्यालय नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्या श्रीमती विनिता सुजाता कुमार ने पी.पी.टी. द्वारा एड्स के प्रति बहुत ही ज्ञान वर्धक एवं आकर्षक व्याख्यान प्रस्तुत किया ओर कहा कि एड्स के मामले में छत्तीसगढ़ राज्य पूरे देश में सबसे उपर है। महाविद्यालय महिला प्रकोष्ठ की प्रभारी डॉ. अचर्ना झा ने कहा कि महिला प्रकोष्ठ द्वारा छात्राओं में एड्स के प्रति जागरूकता लाने के संदर्भ में हमारा प्रयास नि:संदेह सफल होगा। क्योंकि एक छात्रा के जागरूक होने का अर्थ कम से कम दो परिवारों में जागरूकता लाना है।
जेण्डर के ब्रांड एम्बेसडर महाविद्यालय की छात्रा दीपाली बी.एस.सी. द्वितीय वर्ष एवं छात्रों में युवराज वर्मा ने अपने आस-पास के कालेज के विद्यार्थियों एवं जन समुदाय को एड्स के प्रति जागरूक किया।
इस अवसर पर प्रकोष्ठ के अन्य सदस्य डॉ. अनिता पाण्डेय, डॉ. नीरा पाण्डेय, डॉ. रचना चौधरी, डॉ. सोनिया बजाज उपस्थित रहीं। कार्यक्रम का संचालन सहा. प्राध्यापिका आफरीन खानम ने किया।

Google GmailTwitterFacebookWhatsAppShare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>