• Thu. Mar 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरुपानंद कालेज की छात्रा आकांक्षा का सीएसआईआर चंडीगढ़ में रिसर्च हेतु चयन

Dec 16, 2019

Akanksha of SSSSMV selected for research project in ICSR Chandigarhभिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय की एमएससी तृतीय सेमेस्टर माइक्रोबायोलॉजी की छात्रा आकांक्षा साहू का सीएसआईआर इम्टेक चंडीगढ़ में छ: माह के रिसर्च प्रोजेक्ट हेतु चयन हुआ है। इस प्रोजेक्ट में देशभर से 40 विद्यार्थियों का चयन हुआ, जिसमें छत्तीसगढ़ से एकमात्र आकांक्षा साहू को लिया गया है। आकांक्षा साहू ने अक्टूबर 2019 में इस प्रोजेक्ट के लिये आवेदन किया था। विभागाध्यक्ष डॉ. शमा ए. बेग ने बताया कि उनका विषय माइक्रोबियल कल्चर पर आधारित है। उन्होंने इसी विषय पर महाविद्यालय में शोध प्रस्ताव बनाकर आवेदन किया जो वहां चयनित हुआ। वहां उनके शोध का विषय माइक्रोबियल कल्चर ही रहेगा। उन्होंने छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की।
प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने इसे महाविद्यालय के अन्य विद्यार्थियों के लिये प्रेरणादायी तथा शोध क्षेत्र में आगे बढ़ने हेतु सहायक बताते हुये महाविद्यालय परिवार एवं छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की।
चेयरमैन आई.पी. मिश्रा एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा ने इसे महाविद्यालय के लिये गौरव का विषय बताया और छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply