• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अविश एडुकॉम के फैशन शो में यंग डिजाइनर्स ने पेश किए सैकड़ों परिधान

Dec 23, 2019

अविश एडुकॉम एवं लाइफ केयर का संयुक्त वार्षिकोत्सव हुआ सम्पन्नसेलेब्रिटीज ने पहने स्टूडेन्ट्स के क्रिएशन, किया रैम्प वॉक

Avish-Educom-Fashion-12भिलाई-दुर्ग। अविश एडुकॉम के फैशन डिजाइनिंग स्टूडेन्ट्स ने रविवार की रात आयोजित ‘स्पर्श-2019’ में धमाल कर दिया। होटल इम्पीरियन में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने चार थीम पर सैकड़ों परिधान पेश किये। लगभग चार घंटे चले इस फैशन शो में सेलेब्रिटी मॉडल्स ने भी इन परिधानों में रैम्प वॉक किया। फैशन शो में मिस डिवा मिस यूनिवर्स इंडिया नेहल चुड़ासमा, एक्टर/मॉडल/एंकर विवेक जेटली तथा मिसेज यूनिवर्स लवली शिल्पा अग्रवाल ने भी शिरकत की। ट्विन सिटी का यह अब तक का सबसे बड़ा फैशन शो था।Avish-Educom-Fashion-2 Avish-Educom-Fashion-3 Avish-Educom-Fashion-7 Avish Educom Lifecare Scan & Research Centreयह अवसर था अविश एडुकॉम एवं लाइफकेयर डायग्नोस्टिक्स के संयुक्त वार्षिकोत्सव ‘स्पर्श-2019’ का। दुर्ग के पूर्व महापौर डॉ एसके तमेर एवं पल्स हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ राजन तिवारी के आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम में युवा फैशन डिजाइनरों ने अपने क्रिएशन प्रस्तुत किये। उल्लेखनीय है कि अविश एडुकॉम की यह टीम सबसे बड़े फैशन शो के गिनीज बुक वर्ल्ड रिकार्ड का भी हिस्सा है।
संस्था के चेयरमैन मनीष पारेख ने बताया कि अविश एडुकॉम का शुभारंभ 1999 में किया गया। इसका उद्देश्य युवाओं को वाजिब दरों पर सम्मानजनक रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रम उपलब्ध कराना था। यहां कम्प्यूटर हार्डवेयर नेटवर्किंग का कोर्स जेटकिंग द्वारा संचालित है, कम्प्यूटर के सभी पाठ्यक्रम आइसेक्ट द्वारा संचालित हैं, डिजाइनिंग के क्षेत्र में कैड के साथ टाईअप किया गया है। फैशन डिजाइनिंग का कोर्स ड्रीम जोन के सहयोग से संचालित है। इसके अलावा टैली व जीएसटी का प्रोग्राम टैलीब्रेन्स द्वारा संचालित है। फैशन डिजाइनिंग का कोर्स दो वर्ष पूर्व तथा फोटोग्राफी का कोर्स एक साल पूर्व प्रारंभ किया गया है। एक ही छत में इतने सारे प्रफेशनल कोर्स उपलब्ध कराने वाली यह एकमात्र संस्था है। उन्होंने बताया कि यहां के स्टूडेन्ट्स ड्रीमजोन द्वारा गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकार्ड्स के लिए आयोजित फैशन शो का भी हिस्सा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 4 साल में यहां से 300 बच्चों को देश विदेश की प्रतिष्ठित संस्थानों में प्लेसमेंट मिल चुका है।
उन्होंने बताया कि लाइफ केयर स्कैन एंड रिसर्च सेन्टर की स्थापना 9 साल पहले की गई थी। 8 माह पहले इसकी एक शाखा भिलाई में भी खोल दी गई है। संस्था जल्द ही एक ऐप लांच करने जा रही है जिससे रोगी को लगभग सभी सुविधाएं घर पर बैठे उपलब्ध हो सकेगी।
उन्होंने बताया कि जयदीप गैस एजेंसी और महावीर ज्वेलर्स का संचालन भी उनके द्वारा किया जाता है। महावीर ज्वेलर्स में अब सभी गहने हॉलमार्क के साथ मिल रहे हैं।
Avish Educom Fashion Show at Sparsh-II Miss India Nehal Chudasamaमुख्य अतिथि डॉ एसके तमेर ने रोजगारोन्मुखी कार्यक्रमों को वक्त की जरूरत बताते हुए पारेख बंधुओं को दूरदर्शिता के लिए बधाई दी। उन्होंने लाइफ केयर में उपलब्ध डायग्नोस्टिक सुविधाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे चिकित्सकों का काम आसान हुआ है जिसका लाभ स्थानीय मरीजों को मिल रहा है। डॉ राजन तिवारी ने इस अवसर पर इस खूबसूरत आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी। अविश एडुकॉम के डायरेक्टर नीलेश पारेख ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
फैशन शो मुख्यत: चार थीम पर आयोजित था। खादी, ट्रेडिशनल, किड्स वीयर तथा जेन्डर इक्वालिटी के थीम पर सैकड़ों क्रिएटिव परिधान खूबसूरत मॉडल्स द्वारा रैम्प पर प्रस्तुत किए गए। परिधानों के कबिलियाई दौर से लेकर अब तक के सफर को भी बेहद खूबसूरती के साथ प्रस्तुत किया गया। अंत ब्राइडल राउंड के साथ हुआ जिसमें सेलेब्रिटीज ने भी स्टूडेन्ट्स को क्रिएशन में रैम्प वॉक किया। जेन्डर इक्वालिटी थीम के परिधान भी बेहद आकर्षक बन पड़े थे।
इन परिधानों को लेकर यहां के युवा डिजाइनर्स बेहद उत्साहित थे। उन्होंने इसके लिए महीनों परिधानों का अध्ययन करने के साथ-साथ डिजाइन्स पर काम किया था। मंजरी, मौली, दिव्या, शीतल, अनमोल, पूजा, शिवानी, लीना, विनिता, पूर्वा, शिराज ने बताया कि इस फैशन शो को लेकर वे बेहद रोमांचित थे। फैशन शो को मिले प्रतिसाद से उनकी मेहनत सफल हो गई है।
युवा डिजाइनर तरूण को मिस्टर स्पर्श तथा निकिता को मिस स्पर्श का खिताब दिया गया। इसके अलावा श्रीमती रेखा को मिसेज स्पर्श का खिताब दिया गया।
शो के दौरान राजस्थानी, छत्तीसगढ़ी एवं पंजाबी लोकनृत्यों की भी खूबसूरत प्रस्तुतियां दी गयीं। कार्यक्रम के अंत में सेलेब्रिटीज ने दर्शकों के साथ बातचीत की।
मिस डिवा मिस यूनिवर्स इंडिया नेहल चुड़ासमा ने बताया कि उन्होंने 13 साल की उम्र में अपनी मां को खो दिया था। वह अच्छे दिन नहीं थे। 17 साल की उम्र में पहली बार उन्होंने मिस इंडिया पेजेन्ट देखा। उन दिनों वे बेहद मोटी होती थीं। उन्होंने तैयारी शुरू की। 20 किलो वजन घटाया और सात साल की मेहनत के बाद इस मंच तक पहुंची और कामयाब हुयीं। उन्होंने लोगों से कहा कि यदि आपके सपने में दम है तो पूरी ताकत से उसे पूरा करने में जुट जाएं। सपना अवश्य सच होगा।
मिसेज यूनिवर्स लवली शिल्पा अग्रवाल ने बताया कि उनका विवाह साढ़े अठारह वर्ष की उम्र में हो गया थ। एक साल के भीतर बेटा भी हो गया। रूढ़िवादी मारवाड़ी परिवार में उनका दम घुटता था। बात आत्महत्या तक पहुंच चुकी थी। ऐसे समय में पति ने साथ दिया, हौसला बढ़ाया और पारिवारिक व्यवसाय से जोड़ दिया। वहां से एक अलग जीवन शुरू हुआ। उन्होंने काम सीखा और फिर काम को बढ़ाना शुरू कर दिया। काम को पहचान मिली तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने उन्हें उद्यमिता पुरस्कार से नवाजा। बाद में उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर भी सम्मानित किया गया। 2005 में वे पहली बार ब्यूटी पेजेन्ट से जुड़ीं और सफल रही। इस बीच व्यापार में नई चुनौतियां उभरने लगी थीं। उन्होंने इसके बाद के 10 साल अपने व्यवसाय को बचाने और बढ़ाने में लगा दिए। इसके बाद वे एक बार फिर वे फैशन की दुनिया में आईं और फिर से इतिहास लिख दिया।
Avish-Educom-Fashion-1 Avish-Educom-Fashion-6 एक्टर/मॉडल/एंकर विवेक जेटली ने बताया कि उनकी स्कूली शिक्षा हरियाणा में हुई। वे कविता लिखा करते थे। इसके बाद वे मुम्बई आ गए और कंटेन्ट राइटर बन गए। यहीं से उनके लिए दूरदर्शन, आकाशवाणी के रास्ते खुल गए। उनकी आवाज को सराहा गया और वाइस ओवर के कांट्रेक्ट मिलने लगे। उन्होंने ब्लैकबरी सहित अनेक मशहूर ब्राण्ड्स के लिए मॉडलिंग भी की है। उनकी एक फीचर फिल्म जल्द आ रही है। वैसे लोग उन्हें पहले भी टेवी सोप में देख चुके हैं। उन्होंने युवाओं से कहा कि सभी क्षेत्रों में खूब तरक्की करने का अवसर है। यदि आपमें टैलेन्ट है और आप पूरी ईमानदारी से मेहनत करने को तैयार हों तो आपका रास्ता को रोक नहीं सकता।

Leave a Reply