• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स कॉलेज में रेड रिबन क्लब का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित

Dec 24, 2019

दुर्ग। शासकीय डॉ. वा. वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राज्य एड्स नियंत्रण समिति के तत्वाधान में विश्व एड्स दिवस के अवसर पर आयोजित रेड रिबन क्लब की विविभन्न प्रतियोगिताओं की प्रतिभागी छात्राओं को पुरस्कार दिए गए। समारोह में डॉ. रेशमा लाकेश ने बताया कि राज्य एड्स नियंत्रण समिति ने महाविद्यालय स्तर पर भाषण, वाद-विवाद, निबंध और रंगोली प्रतियोगिताएँ आयोजित की गयी थी।दुर्ग। शासकीय डॉ. वा. वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राज्य एड्स नियंत्रण समिति के तत्वाधान में विश्व एड्स दिवस के अवसर पर आयोजित रेड रिबन क्लब की विविभन्न प्रतियोगिताओं की प्रतिभागी छात्राओं को पुरस्कार दिए गए। समारोह में डॉ. रेशमा लाकेश ने बताया कि राज्य एड्स नियंत्रण समिति ने महाविद्यालय स्तर पर भाषण, वाद-विवाद, निबंध और रंगोली प्रतियोगिताएँ आयोजित की गयी थी। दुर्ग। शासकीय डॉ. वा. वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राज्य एड्स नियंत्रण समिति के तत्वाधान में विश्व एड्स दिवस के अवसर पर आयोजित रेड रिबन क्लब की विविभन्न प्रतियोगिताओं की प्रतिभागी छात्राओं को पुरस्कार दिए गए। समारोह में डॉ. रेशमा लाकेश ने बताया कि राज्य एड्स नियंत्रण समिति ने महाविद्यालय स्तर पर भाषण, वाद-विवाद, निबंध और रंगोली प्रतियोगिताएँ आयोजित की गयी थी।भाषण प्रतियोगिता में – प्रगति, आरती यादव, पोस्टर प्रतियोगिता में – केकती, युक्ति, सिमरन, सोनम, मनीषा गुप्ता, निबंध में – यामिनी साहू, अन्नु अंबालिकर, डी. ऊषा, शिवकली तथा स्लोगन- नारा लेखन में – अमरिका सेन, प्रिया मानिकपुरी, ममता, श्वेता, मानसी, निकिता साहू आदि छात्राओं को नगद पुरस्कार प्रदान किए गए।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी ने इस अवसर पर कहा कि एड्स मुक्त विश्व अभियान के अंतर्गत महाविद्यालय की यूथ रेडक्रॉस एवं रेडरिबन क्लब के वर्षभर विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की गयी। रैली एवं नुक्कड़ नाकट ने अच्छा खासा प्रभाव छोड़ा जो प्रसंशनीय है। महाविद्यालय की रेडरिबन क्लब की गतिविधियों के लिए 1 दिसंबर को नई दिल्ली में पुरस्कृत भी किया गया।
डॉ. रेशमा लाकेश ने बताया कि टीम यूथ रेडक्रॉस में 200 छात्राएँ शामिल है जो जनजागरूकता एवं स्वच्छता स्वास्थ्य के लिए कार्य कर रही है।
कार्यक्रम का संचालन डॉ. अनुजा चौहान ने किया तथा आभार प्रदर्शन डॉ. लता मेश्राम ने किया।

Leave a Reply