• Tue. Apr 23rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

हाईटेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन, अंग प्रत्यारोपण की सुविधा जल्द

Dec 12, 2019

BSR Superspciality Reopens as Hitek Sperspeciaiity Hospitalभिलाई। हाईटेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल का गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज जुनवानी रोड स्मृति नगर में लोकार्पण किया। हाईटेक सुपरस्पेशालिटी ने लगभग साल भर से बंद पड़े अपोलो बीएसआर अस्पताल को संचालित करने की जिम्मेदारी ली है। इस अस्पताल में जल्द ही अंग प्रत्यारोपण की सुविधा भी प्रारंभ की जाएगी जिसकी तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही हैं। इस अवसर पर विधायक एवं महापौर देवेन्द्र यादव भी उपस्थित हुए। गृहमंत्री ने कहा कि एक अच्छे अस्पताल की जरूरत भिलाई-दुर्ग को हमेशा से रही है। इस अस्पताल के पास उत्कृष्ट अधोसंरचना है। उन्होंने अस्पताल को जनहित में उत्कृष्ट चिकित्सा सेवा उचित मूल्यों में मुहैया कराने की सलाह देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कीमना की।
हाईटेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल के संचालक गंगाधरजी अग्रवाल, अरविन्द अग्रवाल, मनोज अग्रवाल एवं डॉ एमके खण्डूजा ने बताया कि अस्पताल इसी माह से काम करना प्रारंभ कर देगा। यहां स्थानीय चिकित्सकों के साथ ही महानगरों से वरिष्ठ विशेषज्ञ भी अपनी सेवाएं देंगे। इससे लोगों की जरूरतें स्थानीय तौर पर ही पूरी हो जाएंगी। अस्पताल में अंग प्रत्यारोपण केन्द्र विकसित किया जा रहा है। इसमें चार से छह माह का वक्त लग सकता है। इसके लिए आवश्यक अधोसंरचना विकसित की जा रही है।
इस अवसर पर डॉ रोहिताश खण्डूजा, श्रीमती नीरा खण्डूजा, दयानंद गोयल, आकाश श्रीवास्तव, संजय अग्रवाल, विपिन अग्रवाल, बंसी अग्रवाल सहित गणमान्य नागरिक एवं कर्मचारीगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply