• Fri. Apr 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

हारकर भी जीतने की कोशिश जारी रखना सिखाता है खेलकूद : एडिशनल एसपी झा

Dec 5, 2019

आइसेक्ट-बीडीएस कालेज के तीन दिवसीय क्रीड़ा उत्सव ‘स्पिरिट’ में हुई अनेक प्रतियोगिताएं

Sports meet at AISECT BDS Collegeभिलाई। खेलकूद न केवल हमें आनन्द देते हैं बल्कि हमें शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ भी रखते हैं। एक खिलाड़ी हारने के बाद भी जीत के लिए अपनी कोशिश नहीं छोड़ता और एक दिन विजयी अवश्य होता है। उक्त बातें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रोहित झा ने आज बीडीएस-आइसेक्ट समूह के क्रीड़ा उत्सव ‘स्पिरिट’ में मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त की। श्री झा ने कहा कि खेलकूद हमें एक बेहतर सामाजिक प्राणी बनाते हैं। इससे टीम भावना विकसित होती है और हम एक दूसरे की मदद करना सीखते हैं। उन्होंने आइसेक्ट-बीडीएस कालेज को इस तीन दिवसीय क्रीड़ा उत्सव के आयोजन के लिए साधुवाद दिया और खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।
AISECT-BDS-College AISECT-BDS-Sports Sports makes you a better social being - Addl SP Rohit Jhaइससे पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री झा ने शानदार बैटिंग कर क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज किया। उन्होंने दो ओवर खेले तथा कई चौके और छक्के लगाए। उन्होंने कहा कि पुलिस की नौकरी में समय नहीं मिल पाता पर मौका मिलते ही वे बैटिंग पर हाथ जरूर आजमा लेते हैं।
कार्यक्रम के अतिथि शिवनाथ बचाओ आंदोलन के अगुवा संजय मिश्रा ने खिलाड़ियों से कहा कि खेल भावना सर्वोपरि है। हार-जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण है कि हम जीतने के लिए पूरी ताकत लगा दें, अच्छे खेल का प्रदर्शन करें। जीत के साथ साथ हार को भी स्वाभाविक रूप से लें।
वरिष्ठ शिक्षाविद संजीव खुल्लर एवं मोटिवेशनल स्पीकर दीपक रंजन दास ने भी खिलाड़ियों एवं उनका उत्साहवर्द्धन करने वालों को बधाई दी। इस अवसर पर बीडीएस कालेज एवं आइसेक्ट के डायरेक्टर अरविन्दर सिंह, जसप्रीत कौर, नीता पाठक, अनिता गिरी, पूनम, प्रीतिबाला, सोनी सिंह, तरणजीत कौर, संध्या सतपथी, श्रीरामुलु, राजप्रीत कौर, अशोक देवांगन, दीपक जांगड़े, रुकमणी सोनवानी, जगदीश यादव, सहित छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
AISECT BDSआज हुई प्रतियोगिताओं में क्रिकेट में रमन आईटीआई ने बीडीएस कालेज को पराजित कर दिया। इससे पहले धीमी साइकिल चालन प्रतियोगिता में आइसेक्ट के लोकेश, रमन आइटीआई के प्रदीप तथा ओमप्रकाश क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे। नींबू दौड़ में प्रथम अवधेश, द्वितीय लोकेश तथा तृतीय कृष्णा रहे। सुई धागा दौड़ में अवधेश, कृष्णा तथा योगेश क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे। आज बैडमिन्टन प्रतियोगिता के मिक्स डबल्स खेले गए।

Leave a Reply