• Tue. Apr 16th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गणतंत्र दिवस पर स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय के शिक्षक हुए सम्मानित

Jan 27, 2020

Republic Day at SSSSMVभिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गंगाजली शिक्षण समिति के अध्यक्ष आईपी मिश्रा थे। समारोह में विशेष अतिथि के रुप में श्री शंकराचार्य विद्यालय की मुख्य कार्यकारणी अधिकारी डॉ. मोनिषा शर्मा, सचिव श्रीमती सविता मिश्रा, प्राचार्य डॉ. श्रीमती हंसा शुक्ला, डॉ. श्रीमती सिंधु मेनन प्राचार्य अभिषेक दास उपस्थित हुये। इस अवसर पर महाविद्यालय में शिक्षा में विशिष्ट उपलब्धि प्राप्त करने वाले प्राध्यापकों को पुरस्कृत किया गया।Faculties of SSSSMV felicitated for academic progressश्री मिश्रा ने विद्यार्थियों व प्राध्यापकों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी व देश के नवनिर्माण के लिए प्रेरित किया। देश के नवनिर्माण में युवकों के महत्वपूर्ण योगदान की चर्चा करते हुये कहा युवा देश के विकास व निर्माण की आधार शिला है।
अनुसंधान, उच्च शिक्षा, शोधपत्र प्रकाशन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले निम्न प्राध्यापकों को पुरस्कृत किया गया।
डॉ. हंसा शुक्ला – शोधपत्र प्रकाशन व राष्ट्रीय काव्य लेखन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान
स.प्राध्यापक मीना मिश्रा – शोधपत्र प्रकाशन व राष्ट्रीय काव्य लेखन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान
स.प्राध्यापक शैलजा पवार – शोधपत्र प्रकाशन व नेट उत्तीर्ण होने पर
डॉ. नीलम गांधी – पी.एच.डी. की उपाधि
डॉ. निहारिका देवांगन – सेट व पी.एच.डी. की उपाधि
डॉ. रचना पाण्डेय – पी.एच.डी. की उपाधि
स.प्राध्यापक आरती गुप्ता – सेट उत्तीर्ण करने पर
पूजा सोढ़ा – सेट व नेट उत्तीर्ण करने पर
मनोज कुमार पाण्डे – नेट व सेट उत्तीर्ण होने पर
पूनम शुक्ला – पी.एच.डी. अवार्ड
प्राध्यापकों की उपलब्धियों पर सी.ओ.ओ. डॉ. दीपक शर्मा ने बधाई दी। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने राष्ट्रभक्ति गीत व शौर्य व वीरता से भरपूर नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को भाव विभोर कर दिया व दर्शक दीर्घा तालियों की गड़गड़ाहट से गंूज उठा। कार्यक्रम में महाविद्यालय के विद्यार्थी व प्राध्यापक शामिल हुये।
विद्यार्थियों व शिक्षकों ने गणतंत्र दिवस पर संकल्प लिया कि हम देश की संप्रभुता व अखण्डता की रक्षा करेंगे साथ ही संविधान की रक्षा करेंगे व अन्य लोगों को भी संविधान में लिखे नियमों का पालन व कर्त्तव्य निर्वहन के लिये जागरुक करेंगे।

Leave a Reply