• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य टेक्निकल कैंपस में 27 जनवरी से होगा राष्ट्रीय मेकाथॉन-2020

Jan 14, 2020

0 देश भर की 250 युवा इंजीनियरों की टीमें लेंगी प्रतियोगिता में हिस्सा

National Make-a-Thon at SSTC on 27thभिलाई। श्री शंकराचार्य टेक्निकल कैंपस में 27 एवं 28 जनवरी 2020 को आयोजित होने वाले मेकाथॉन-2020 में भाग लेने के लिए अब तक देश भर की 150 टीमों ने सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन कराया। राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित मेकाथॉन-2020 छत्तीसगढ़ राज्य में होने वाला पहला ऐसा प्रोग्राम है, जिसमें युवा इंजीनियरों को अपनी प्रतिभा विभिन्न विषयों में दिखाने के अवसर मिलेगा। इस आयोजन में प्रिलिम राउंड में टीमों का चयन 16 व 17 जनवरी 2020 को होगा एवं चयनित टीमों का फाइनल 27 एवं 28 जनवरी 2020 को होगा। प्रिलिम राउंड में एनआईटी एवं आईआईटी के प्रोफेसर्स निर्णायक मंडल के रूप में सम्मिलित किये गए हैं। मेकाथॉन-2020 का आयोजन सीएसवीटीयू के टेकिप-3 के तत्वाधान में इलेक्ट्रिकल + इलेक्ट्रॉनिक्स एवं इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट द्वारा संयुक्त रूप से कराया जा रहा है। इस आयोजन में दोनों ही विभागों के समस्त छात्र उत्साह से अपना भरपूर सहयोग दे रहे हैं।
प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर्स प्रो. डॉ. महेश सिंह एवं प्रो. डॉ. राजकुमार झापटे ने बताया कि रजिस्ट्रेशन को पूरे देश से मिल रहे भरी रुझान को देखते हुए राज्य के बाहर से आने वाली टीमों के लिए आने जाने एवं रहने की भी व्यवस्था निशुल्क की गयी है। प्रोग्राम कन्वीनर प्रो. डॉ. नवीन गोयल, प्रो. डॉ. शिम्पी रल्हन एवं प्रो. श्रुति मिश्रा ने बताया कि इस आयोजन का मुख्य आकर्षण सीमित समय में सीमित संसाधनों द्वारा अपने इनोवेशंस का उपयोग कर अलग-अलग 9 थीमों पर अपने प्रोजेक्ट्स को तैयार करने की चुनौती होगी।
गौरतलब है की इस आयोजन में करीब 15 तकनीकी एवं गैर-तकनीकी संस्थानों ने भी अपना सहयोग प्रदान किया है। संस्था की प्रेसीडेंट श्रीमती जया मिश्रा ने विभाग के सभी प्रोफेसर्स को आयोजन हेतु उत्साह बनाये रखने के लिए कहा एवं आयोजकों को इस प्रोग्राम को सफलता पूर्वक संपन्न कराने हेतु आवश्यक रिसोर्सेस की उपलब्धता सुनिश्चित की। संस्था के डायरेक्टर डॉ. पीबी देशमुख ने भी आयोजन की तैयारियों का ब्यौरा लिया। एसजीइएस के चेयरमैन आई.पी.मिश्रा ने दोनों ही विभागों के समस्त प्राध्यापकों को इस आयोजन के लिए अग्रिम बधाई प्रेषित की।

Leave a Reply