• Fri. Apr 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज के विन्टर कार्निवाल में बच्चों ने देखा जादू, मंच पर मचाया धमाल

Jan 6, 2020

MJ Winter Carnival Magic Showभिलाई। एमजे कालेज द्वारा आयोजित दो दिवसीय विन्टर कार्निवाल में बच्चों ने मंच पर धमाल मचाया। संस्कृत के श्लोकों से लेकर अंग्रेजी की कविताओं के बीच बच्चों ने सुमधुर गीत भी गाए। साथ ही नयनाभिराम नृत्यों से पालकों की तालियां बटोरीं। आज का विशेष आकर्षण विभाष उपाध्याय का मैजिक शो था जिसमें बच्चों को भी शामिल होने का मौका मिला। अंत में बच्चों ने कालेज प्रेक्षागृह में बाल चलचित्रों का भी लुत्फ उठाया।MJ-Winter-Carnival-01 MJ-Winter-Carnival-02 MJ-Winter-Carnival-03 Kids perform at MJ College Winter Carnivalइस दो दिवसीय कार्निवाल का रविवार को अंतिम दिन था। बच्चे अपने पालकों के साथ पहुंचे और गेमजोन में अपने कौशल को आजमाया। सेल्फी जोन में पालकों के साथ फोटो खिंचवाई। ईनाम भी जीते। मंच पर एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं। महाविद्यालयीन विद्यार्थियों ने फूड स्टाल लगाए थे जिसमें लजीज स्नैक्स का भी बच्चों सहित पालकों ने खूब आनंद लिया। अप्पे, टिक्की चाट, भेल, मिर्ची भजिया, आलू गुण्डा, गुपचुप, आईसक्रीम का आनन्द लिया। भालू, बन्दर, मगरमच्छ के साफ्टटायज के साथ खूब मस्ती की।
मैजिक शो में बच्चों को भी शामिल किया गया। बच्चे रस्सी को लकड़ी की तरह तनते, सुबह का पिया दूध कभी घुटने से तो कभी कुहनी से बाहर आते देखा। मुट्ठी में गुम हो गए रूमाल को पहले से मंच पर पड़े दो रुमालों के बीच बंधा हुआ पाया। जादूगर विभाष ने बच्चों को जादू सिखाने का वादा भी किया।
MJ-Winter-Carnival-06 MJ College Winter Carnival culminatesमहाविद्यालय की निदेशक श्रीलेखा विरूलकर ने आयोजन को सफल बनाने के लिए बच्चों सहित पेरेन्ट्स के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि खेल-खेल में बच्चों ने काफी कुछ सीखा। अनेक पालकों के लिए भी कठपुतली और लाइव मैजिक शो देखने का यह पहला मौका था। कुछ बच्चों के लिए यही उनका पहला मंच था। यह सभी के लिए शिक्षाप्रद एवं प्रेरक था।

Leave a Reply