• Fri. Apr 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स कॉलेज में क्रीड़ा दिवस : डॉज बॉल-फुगड़ी में दिखी चतुराई, रस्सा खींच में दिखा दम

Jan 23, 2020

Sports Day at Patankar Girls College Durgदुर्ग। शासकीय डॉ. वा.वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगितायें प्रारंभ हुई। विभिन्न खेलों में कड़ी स्पर्धा के बीच छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। छात्राओं ने डॉज बॉल और फुगड़ी में जहां चतुराई एवं चपलता का प्रदर्शन किया वहीं रस्साकशी में अपनी ताकत का भी इजहार किया। विभिन्न विषयों के जूनियर एवं सीनियर छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ इसमें भाग लिया।Dodge ball at Patankar Girls College Durgक्रीड़ा अधिकारी डॉ. ऋतु दुबे ने बताया कि इस वर्ष बहुत सी विश्वविद्यालयीन एवं राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय की छात्राओं ने भाग लिया है और अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। आज आयोजित प्रतियोगिताओं में फुगड़ी प्रतियोगिता आकर्षण का केन्द्र रही। छात्राओं ने चतुराई और सुझबूझ से खेल को रोचक बना दिया। इस प्रतियोगिता में कु. रोशनी निषाद प्रथम तथा मनीषा उमरे एवं देवकी ढीमर क्रमश: द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे।
डॉज बॉल प्रतियोगिता में भी छात्राओं की स्फूर्ति दिखाई दी। इस प्रतियोगिता में 04 टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें रानी अहिल्या बाई ग्रुप ने विजेता का खिताब जीता जबकि उपविजेता गर्ल्स पावर टीम रही।
रस्सा खींच प्रतियोगिता में छात्राओं ने जबरदस्त उत्साह के साथ भाग लिया जिसमें अपना ग्रुप ने प्रथम स्थान तथा मैथ्स गु्रप ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे चरण में स्लो सायकल, कुर्सी दौड़ और मटका फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।

Leave a Reply