• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

डॉ संतोष राय इंस्टीट्यूट मेें 11वीं-12वीं के लिए नि:शुल्क रिवीजन क्लास

Jan 5, 2020

Free Revision Course at Dr Santosh Rai Instituteभिलाई। कॉमर्स में बेहतर परिणाम देने वाली संस्था डॉ. संतोष राय इंस्टीट्यूट में 12 जनवरी को 12वीं कॉमर्स के विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क मैराथन क्लास लगाया जाएगा जिसमें एकाउन्ट्स के सम्पूर्ण कोर्स का रिवीजन कराया जाएगा। यह क्लास डॉ संतोष राय स्वयं लेंगे। इससे पूर्व 4 एवं 5 जनवरी कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों के लिए एकान्ट्स की क्लास सीए प्रवीण बाफना ने ली जिसमें सम्पूर्ण कोर्स कवर किया गया। सी.ए. प्रवीण बाफना ने बताया कि यह कक्षाएं संस्था में पढ़ने वाले छात्रों के साथ अन्य छात्र-छात्राओं के लिए भी नि:शुल्क हैं।12वीं के विद्यार्थियों के लिए 11 एवं 12 जनवरी को एकाउन्ट्स के संपूर्ण कोर्स का रिवीजन कराया जाएगा। डॉ. संतोष राय स्वयं कक्षा लेंगे। इस नि:शुल्क कक्षा में रजिस्ट्रेशन और अधिक जानकारी 196, जोनल मार्केट सेक्टर-10 में प्राप्त की जा सकती हैं।
बी.कॉम. प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय की क्रैस कोर्स में प्रवेश प्रारंभ हैं। ज्ञातव्य हैं कि हाल ही में घोषित हेमचंद यादव (दुर्ग) विश्वविद्यालय की मेरिट लिस्ट में संस्था की अकांक्षा पंडित ने प्रथम स्थान तथा उन्नति सिंह ने पांचवा स्थान प्राप्त किया हैं। यह छत्तीसगढ़ की एकमात्र ऐसी संस्था हैं जहां 11वीं, 12वीं, बी.कॉम. सी.ए./सी.एस./सी.एम.ए., परसनाल्टी डव्लपमेंट की कक्षाएं संचालित होती हैं। संस्था में छात्र-छात्राओं के सर्वागिंण विकास हेतु ध्यान दिया जाता हैं। वहीं यहां पर सप्ताहिक एवं मासिक टेस्ट द्वारा छात्रों का मूल्यांकन एवं मार्गदर्शन किया जाता हैं। ताकि छात्र-छात्राएं अपने कैरियर के प्रति सजग हो सके। संस्था में प्रतिदिन शाम 7.30 से 8.30 बजे नि:शुल्क छात्र-छात्राओं को पैरेन्ट्स के साथ कैरियर काउंसिलिंग की जाती हैं।
संस्था में प्रोफेशनल शिक्षकों की एक सशक्त टीम हैं जिसमें प्रमुख रूप से डॉ. संतोष राय, डॉ. मिट्ठू, सी.ए. प्रवीण बाफना, सी.ए. द्विव्या रत्नानी, सी.ए. केतन ठक्कर, पीयूष जोशी, प्रियंका शर्मा, अभिषेक राय, सी.ए. यतीश अग्रवाल, द्वारा छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षित किया जाता हैं। डॉ. मिट्ठू छात्र-छात्राओं को पब्लिक स्पीकिंग, जी.डी.पी.आई. एवं मल्टीनेशनल कम्पनी में कार्य करने योग्य बनाने हेतु प्रशिक्षित करती हैं। वहीं डॉ. संतोष राय आज भी कॉमर्स में 13 घंटे की मैराथन क्लास प्रतिदिन लेते हैं।

Leave a Reply